Move to Jagran APP

Prayagraj: कमरे में सो रही थी BA की छात्रा, मिलने से किया इनकार तो पड़ोसी ने चाकू से कर दिया वार, मौके से फरार

पड़ोसी युवक के खिलाफ कत्ल का केस लिखकर उसकी तलाश की जा रही है। आरोप है कि यह व्यक्ति शादीशुदा और दो बच्चों का पिता होकर भी युवती के पीछे पड़ा था। पुलिस ने मौके पर खोजी कुत्ते और फोरेंसिक टीम को बुलाकर छानबीन की।

By ankur tripathiEdited By: Narender SanwariyaPublished: Tue, 09 May 2023 05:30 AM (IST)Updated: Tue, 09 May 2023 05:30 AM (IST)
Prayagraj: कमरे में सो रही थी BA की छात्रा, मिलने से किया इनकार तो पड़ोसी ने चाकू से कर दिया वार, मौके से फरार
कमरे में सो रही थी BA की छात्रा, मिलने से किया इनकार तो पड़ोसी ने चाकू से कर दिया वार

मांडा, जागरण संवाददाता। मेजा के इसौता गांव में घर के भीतर कमरे में सोते वक्त बीए की छात्रा की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। शक है कि उसके गले पर सोमवार भोर में हमला किया गया था। पुलिस को मौके पर एक मोबाइल पड़ा मिला। पड़ोसी युवक के खिलाफ कत्ल का केस लिखकर उसकी तलाश की जा रही है। आरोप है कि यह व्यक्ति शादीशुदा और दो बच्चों का पिता होकर भी युवती के पीछे पड़ा था। पुलिस ने मौके पर खोजी कुत्ते और फोरेंसिक टीम को बुलाकर छानबीन की।

loksabha election banner

इसौता गांव निवासी विजय शंकर मिश्र ट्रक चालक हैं। परिवार में पत्नी आशा मिश्र, इकलौती बेटी 20 वर्षीय प्रिया, 17 वर्षीय बेटा विवेक और 15 साल का छोटू है। बेटी प्रिया करछना में बघेड़ा स्थित बीएमजी कालेज से बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। दोनों बेटे नैनी में किराए पर कमरा लेकर पढ़ाई करते थे। विवेक इधर कुछ समय से घर पर है जबकि छोटू नैनी में ही रहता है।

विजय शंकर इन दिनों आक्सीजन टैंकर लेकर सप्लाई के लिए निकले हैं। ऐसे में घर में पत्नी आशा बेटी प्रिया और बेटे विवेक के साथ थी। बताया गया कि रविवार रात भोजन के बाद आशा और बेटे-बेटी अलग-अलग कमरे में सोने चले गए थे। सोमवार भोर में करीब पांच बजे आशा और बेटे विवेक ने चीख-पुकार की तो आसपास के लोग आ गए। आशा ने बताया कि कमरे में सो रही प्रिया को चाकू मारा गया है।

लोगों ने अंदर जाकर देखा तो प्रिया की मौत हो चुकी थी। उसके गले पर जख्म थे। करीब साढ़े पांच बजे डायल 112 पर घटना की जानकारी दी गई तो एसीपी मेजा विमल किशोर मिश्र, थाना प्रभारी ज्ञानेश्वर मिश्रा और चौकी प्रभारी कोहड़ार अखिलेश के साथ वहां पहुंचे। पुलिस को कमरे में की-पैड वाला छोटा मोबाइल फोन पड़ा मिला। मां आशा और भाई विवेक ने कहा कि भोर में पांच बजे अचानक खटपट होने पर उनकी नींद खुली तो पड़ोसी नीरज पांडेय को पिछले दरवाजे से निकलकर जाते देखा। उसने ही चाकू से प्रिया की हत्या की है।

पड़ोसी नीरज पांडेय के खिलाफ हत्या का केस लिखा गया है। वह घटना के बाद से घर से फरार है। पुलिस टीम को छापेमारी के लिए भेजा गया है। नीरज ने दिया था मोबाइलप्रिया की मां और भाई ने सीधे तौर पर घर से करीब सौ मीटर की दूरी पर रहने वाले नीरज पांडेय को आरोपित किया। कहा कि नीरज की नीयत ठीक नहीं थी। वह प्रिया के पीछे लंबे समय से पड़ा था।

विवाहित और दो बच्चों का बाप होने के बाद भी वह प्रिया से मिलने-जुलने की कोशिश करता। उसने ही कुछ समय पहले प्रिया को मोबाइल फोन थमाया था। मगर प्रिया उससे मिलना और बात करना नहीं चाहती थी। इसी वजह से वह बौखलाया था। रविवार रात भी उसने प्रिया से मिलने का प्रयास किया। उसके मना करने पर नीरज ने घर में घुस कर हत्या की है।

कातिल कोई और तो नहीं

पुलिस नामजद आरोपित नीरज पांडेय की तलाश के साथ ही हत्याकांड में दूसरे पहलू पर भी जांच कर रही है। कहीं ऐसा तो नहीं कि कातिल कोई करीबी हो। पुलिस ने प्रिया के भाई विवेक के हाथ पर खून और हल्का घाव देखा तो उससे पूछताछ की। उसने सफाई दी कि चारा काटने वाली मशीन से चोट लगी है। पुलिस हर पहलू पर छानबीन कर रही है।

विमल किशोर मिश्र, एसीपी, मेजा ने कहा कि प्रिया की हत्या के मामले में शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। परिवार से मिली तहरीर के आधार पर पडो़सी नीरज के विरुद्ध मुकदमा लिखा गया है। उसकी गिरफ्तारी का प्रयास हो रहा है। पकड़े जाने पर घटना का सच सामने आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.