Move to Jagran APP

Prayagraj Coronavirus Vaccination: ग्रामीणों का टीकाकरण करवाने वाले चार प्रधान सम्मानित, रोजाना 150 टीके लगवाने का लक्ष्य

सभी प्रधानों को कहा गया था कि वह रोजाना कम-से-कम 150 ग्रामीणों का टीकाकरण करवाएं। जब तक उनके क्षेत्र के सभी लोगों को टीका न लग जाए यह क्रम जारी रहे। इसके उपरांत इस अभियान में कई प्रधानों ने रुचि दिखाई।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 06:30 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 06:30 AM (IST)
Prayagraj  Coronavirus Vaccination: ग्रामीणों का टीकाकरण करवाने वाले चार प्रधान सम्मानित, रोजाना 150 टीके लगवाने का लक्ष्य
प्रधानों को कहा गया था कि वह रोजाना कम-से-कम 150 ग्रामीणों का टीकाकरण करवाएं।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना के टीकाकरण में ग्रामीण पिछड़ रहे हैं। इसलिए प्रदेश सरकार ने ग्रामीणों का टीकाकरण करवाने के लिए प्रधानों को जिम्मेदारी सौंपी है। शुक्रवार को सभी प्रधानों को कहा गया था कि वह रोजाना कम-से-कम 150 ग्रामीणों का टीकाकरण करवाएं। जब तक उनके क्षेत्र के सभी लोगों को टीका न लग जाए, यह क्रम जारी रहे। इसके उपरांत इस अभियान में कई प्रधानों ने रुचि दिखाई। वहीं, जिले के चार प्रधानों ने विशेष प्रयास करते हुए लक्ष्य से अधिक लोगों को टीका लगवाया। इसलिए मंगलवार को कमिश्नर संजय गोयल ने उन्हें सम्मानित किया।

loksabha election banner

कमिश्नरी में बुलाकर दिया गया प्रशस्ति पत्र

हंडिया तहसील के गांव औसानपुर की प्रधान ऊषा देवी ने एक दिन में 162 लोगों को टीका लगवाया। ऐसे ही बहरिया विकास खंड के गांव यासीनपुर उर्फ करनईपुर के प्रधान वीरेंद्र प्रताप सिंह ने 140 लोगों को, सैदाबाद के गांव बजहामिश्रान के प्रधान कृष्णानंद तिवारी ने 131 ग्रामीणों को, तो मेज के गांव चपरतला के प्रधान नंदलाल ने 120 लोगों को एक दिन में टीका लगवाया। 

कोरोना टीकाकरण में इस सहयोग के लिए कमिश्नर संजय गोयल, जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री, नगर आयुक्त रवि रंजन और सीडीओ शिपू गिरि ने इन प्रधानों को कमिश्नरी में बुलाकर प्रशस्ति पत्र दिया। इस मौके पर कमिश्नर ने प्रधानों से कहा कि वह अधिक से ग्रामीण आबादी में टीकाकरण करवाएं। लोगों को इसके प्रति जागरूक करें और उनमें जो भ्रांतियां हैं, उसे दूर करें। प्रशस्ति पत्र पाने वाले प्रधानों ने बताया कि वह लगातार ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए समझा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.