Move to Jagran APP

Prayagraj Corona Curfew Update: संक्रमण को फैलने का अब न दें कोई मौका, अब आपकी होनी है असल परीक्षा

प्रयागराज में उम्मीद लगाई जा रही है कि जून माह की पहली तारीख को कोरोना कर्फ्यू हट जाएगा। कोरोना के सक्रिय केस का रिकॉर्ड सुधारने में स्वास्थ्य विभाग जमकर मशक्कत कर रहा है यहां भी लोगों की सुविधा के लिये कर्फ्यू हटा लिया जाए।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 01:57 PM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 01:57 PM (IST)
Prayagraj Corona Curfew Update: संक्रमण को फैलने का अब न दें कोई मौका, अब आपकी होनी है असल परीक्षा
कर्फ्यू हटने के बाद भी सतर्कता के लिए उतना ही जोर लगाना होगा ताकि कोरोना बेड़ियों से छूटने न पाए।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम में स्वास्थ्य विभाग ने दिन रात एक किया है। इंटीग्रेटेड कोरोना कमांड एन्ड कंट्रोल सेंटर से लेकर अस्पतालों तक और कॉन्टेक्ट टेस्टिंग के कार्य मे भी तकनीकी दिमाग व कठिन परिश्रम लगा है। कोरोना कर्फ्यू हटने की उम्मीद लगाए लाखों लोगों को भी सतर्कता का उतना ही जोर लगाना होगा ताकि कोरोना बेड़ियों से छूटने न पाए। अब जबकि एक बार फिर से कर्फ्यू हटा लिया गया है तो ऐसे में हमें सजगता बरतनी जरूरी होगी।

loksabha election banner

सीखें गोले में रहना और शारीरिक दूरी का पालन

प्रयागराज में उम्मीद लगाई जा रही है कि जून माह की पहली तारीख को कोरोना कर्फ्यू हट जाएगा। कोरोना के सक्रिय केस का रिकॉर्ड सुधारने में स्वास्थ्य विभाग जमकर मशक्कत कर रहा है जिससे कि सक्रिय केस 600 से कम हो जाएं और यहां भी लोगों की सुविधा के लिये कर्फ्यू हटा लिया जाए। सक्रिय केस में कमी के आसार भी हैं।

कवायद आपके लिये, धैर्य भी आपका

शहर में कर्फ्यू हटे, जिनके रोजी रोजगार ठप हो गए हैं उनकी सहूलियत के लिये बाजारें खुल सकें। इसलिये पूरी कवायद हो रही है लेकिन जिम्मेदारी नागरिकों की भी है कि बाजार खुलने का अनावश्यक फायदा न उठाएं। जरूरी सामानों की खरीदारी करना हो तो ही दुकानों पर जाएं। यह भी हो सकता है कि घर का वही सदस्य बाजार जाए जिसकी इम्युनिटी मजबूत हो, बच्चों को लेकर तो बिलकुल न जाएं।

सीएमओ बोले, जनसहयोग है बहुत जरूरी

प्रयागराज के सीएमओ डॉक्टर प्रभाकर राय का कहना है कि अभी कोरोना कर्फ्यू लगा है। शासन के मानक पर जिला खरा उतरेगा तो ही सफलता मिलेगी लेकिन यह जनसहयोग के बिना संभव नहीं होगा। जो भी लोग अभी किसी काम से बाहर निकल रहे हैं उन्हें भी सतर्क रहना होगा और बाजार के खुलने की स्थिति में सभी को सतर्क रहना होगा। मास्क जरूर लगाएं, शारीरिक दूरी रखने में संकोच न करें, दुकानों पर जाएं तो किसी भी सामान या कॉउंटर को छूने से बचें, हथेली को थोड़ी थोड़ी देर में सैनिटाइज करते रहें। होटल संचालक भी अपने यहां किसी को ठहराने से पहले तीन दिन पहले की कोविड टेस्ट रिपोर्ट देखें!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.