Move to Jagran APP

Prayagraj Corona Curfew Effect: किराना की दुकानें खुल रहीं फुलटाइम, बिक्री आधे से भी कम

Prayagraj Corona Curfew Effect थोक में खाद्य सामग्री तेलों वनस्पति आदि की बिक्री पहले की तुलना में करीब 60 से 70 फीसद कम हो गई है। इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश चंद्र कुशवाहा का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों के व्यापारी भी नहीं आ रहे हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 07:00 AM (IST)
Prayagraj Corona Curfew Effect: किराना की दुकानें खुल रहीं फुलटाइम, बिक्री आधे से भी कम
थोक में खाद्य सामग्री आदि की बिक्री पहले की तुलना में करीब 60 से 70 फीसद कम हो गई है।

प्रयागराज,जेएनएन। : कोरोना कफ्र्यू में शहरियों को खाद्य सामग्री की कमी न होने देने के मकसद से जिला प्रशासन ने थोक और फुटकर दुकानें सुबह सात से रात आठ बजे तक खुलने की इजाजत दी। ज्यादातर थोक और फुटकर दुकानें फुलटाइल खुल रही हैं लेकिन, बिक्री पहले से घटकर आधे से भी कम हो गई है।

loksabha election banner

छात्र-छात्राएं और कामगर चले गए हैं घर

दूसरी लहर और कोरोना कफ्र्यू के लागू होने पर शहर में रहने वाले ज्यादातर छात्र-छात्राएं, श्रमिक, होटलों, रेस्टोरेंटों, प्रतिष्ठानों में काम करने वाले लोग अपने घर (गांव) चले गए। तमाम अन्य प्राइवेट संस्थाओं में कार्यरत लोग भी वापस हो लिए हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों से भी व्‍यापारी खरीदारी के लिए नहीं आ रहे शहर

ऐसी दशा में थोक में खाद्य सामग्री तेलों, वनस्पति आदि की बिक्री पहले की तुलना में करीब 60 से 70 फीसद कम हो गई है। इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश चंद्र कुशवाहा का कहना है कि कोरोना कफ्र्यू की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों के व्यापारी भी नहीं आ रहे हैं। होटल, रेस्टोरेंट भी बंद हैं।

बिक्री में गिरावट के बाद भी दाम नहीं हो रहे कम

बिक्री में गिरावट होने के बावजूद कीमत में कमी नहीं हुई है। सरसों का तेल 2,700 रुपये प्रति 15 किलो टिन और अरहर की दाल 98 से 100 रुपये किलो है। फुटकर कारोबारी जय साहू का कहना है कि पहले से बिक्री आधी हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.