प्रयागराज, जेएनएन। यूनाइटेड कप फुटबाल प्रतियोगिता का क्‍वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया। इसमें प्रयाग पेंट हाउस ने सदर बाजार स्पोर्टिंग को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वहीं यूनाइटेड स्पोर्ट्स, क्यूबीएस और ईसीसी ने भी अपने-अपने मैच जीतकर अंतिम चार में जगह बनाई।

मजीदिया इस्‍लामिया कॉलेज में हुआ मुकाबला
मजीदिया इस्लामिया इंटर कॉलेज के मैदान पर खेले गए मैच में प्रयाग पेंट हाउस के सुरेंद्र कुमार ने गोल किया। इससे पूर्व यूनाइटेड स्पोर्ट्स ने परेड ब्वॉयज को 6-0, क्यूबीएस ने एसआर स्पोर्टिंग को 2-1 और ईसीसी ने जीएफसी को 2-1 से हराया। आयोजन सचिव अबूबकर खान ने बताया कि आज यानी रविवार को सेमीफाइनल और शाम को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

बराबरी पर रहा फुटबाल मैच
बहराइच में आयोजित अंतरमंडलीय राज्य स्तरीय सब जूनियर (अंडर-16) बालक फुटबाल चैंपियनशिप में लखनऊ मंडल का मुकाबला प्रयागराज मंडल से हुआ। प्रयागराज मंडल की टीम ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में लखनऊ मंडल की टीम को (0-0) गोल की बराबरी पर रोक दिया। जिला फुटबाल संघ के सचिव मकबूल अहमद के मुताबिक प्रयागराज मंडल का मैच आज भी होगा।

यूपीसीए अंडर-23 चयन ट्रायल को छह खिलाड़ी चयनित
उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की अंडर-23 क्रिकेट टीम के चयन ट्रायल मैचों के लिए प्रयागराज जोन के छह खिलाड़ियों का चयन हुआ है। चयन ट्रायल छह से आठ अगस्त तक कानपुर में होगा। इलाहाबाद क्रिकेट एसोसिएशन के संयोजक ताहिर हसन के अनुसार चयनित खिलाड़ियों को सोमवार को साम पांच बजे कमला क्लब में रिपोर्ट करना है। चयनित खिलाड़ियों में अभिषेक यादव, विराज कृष्णा, रंगराजन द्विवेदी, सौरभ त्रिपाठी, अटल बिहारी राय व मोहम्मद शाकिब शामिल हैं।

130 बच्चों को आवंटित हुए विद्यालय
निश्शुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत गरीब बच्चों के कांवेंट स्कूलों में मुफ्त प्रवेश के लिए शनिवार को द्वितीय चरण की लॉटरी निकाली गई। इसमें 316 बच्चों में से 130 को विद्यालय आवंटित हुए। 186 बच्चों को स्कूल आवंटित नहीं हो सका। खंड खंड शिक्षाधिकारी नगर ज्योति शुक्ला के मुताबिक प्रवेश लेने की अंतिम तिथि आठ अगस्त है।

वसुंधरा और अंबर हाउस विजयी 
श्रीमहाप्रभु पब्लिक स्कूल में 'इंटर हाउस टग ऑफ वार' खेल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें चारों हाउस के 15-15 प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में चार ब्वायज और चार ग‌र्ल्स की टीमों के साथ 120 प्रतियोगियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। विभिन्न लीग मैच में जीत हासिल करते हुए ब्वायज टीम में वसुंधरा हाउस ने भाष्कर हाउस को 2-0 से हराया। ग‌र्ल्स टीम में अंबर हाउस ने विभिन्न लीग मैच में बढ़त बनाते हुए फाइनल मैच में अग्नि हाउस को 2-0 से हराया। प्रधानाचार्या रविंदर बिरदी ने विजेता टीमों को ट्रॉफी प्रदान करते हुए कहा कि खेल व खेल भावना यह सिद्ध करती है कि यदि हमें स्वस्थ, प्रसन्न रहना है तो समाज के प्रत्येक स्तर पर इस तरह की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होनी चाहिए।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप