प्रयागराज, जेएनएन। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को प्रतापगढ़ पहुंचे। जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह के प्रतापगढ़ के करमाही स्थित पैतृक गांव में चल रही श्रीमद भागवत कथा के समापन अवसर पर मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

सीएम की आगवानी हुई

कालूराम इंटर कालेज शीतलागंज के पास बने हेलीपैड पर सीएम का हेलीकाप्टर उतरा। वहां उनकी आगवानी के लिए कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह, राजेंद्र प्रताप सिंह, रानीगंज विधायक धीरज ओझा व विधायक डॉ. आरके पटेल पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष हरि प्रताप सिंह, डीएम मार्कंडेय शाही समेत अन्य लोग मौजूद रहे। वहीं सीएम की एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में ग्रामीण भी मौजूद रहे। वहां से सीएम योगी कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र ङ्क्षसह के प्रतापगढ़ के करमाही स्थित पैतृक गांव के लिए कार से रवाना हो गए हैं। इसके पूर्व दोपहर में हेलीपैड का निरीक्षण करने एडीजी प्रेम शाही भी पहुंचे थे।

मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह के घर चल रही श्रीमद् भागवत कथा में पहुंचे सीएम

बाबा बेलखरनाथ धाम ब्लाक के करमाही गांव में कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह के घर चल रही श्रीमद् भागवत कथा के समापन पर बुधवार को भंडारा हो रहा है। आखिरी दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसमें शामिल होने पहुंचे। मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर बुधवार को दोपहर बाद हेलीपैड पर उतरा। वहां से कार से वह कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। 30 मिनट रुकने के बाद वह हेलीपैड पहुंचकर रवाना हो जाएंगे।

सीएम के आगमन पर सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध

एएसपी पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी ने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। जिले के अलावा प्रयागराज जोन से उपलब्ध फोर्स भी लगाई गई है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। चार एएसपी, छह सीओ, 12 एसओ, 50 दारोगा, 350 सिपाही और एक कंपनी पीएसी के जवान तैनात हैं। हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक दोनों ओर सुरक्षा कर्मियों का पहरा है।

पीडब्ल्यूडी ने नहर की सफाई कराई

उधर, वीरमऊ एफसीआइ गोदाम से लेकर जोगीपुर गांव तक सड़क बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी ने रात दिन एक कर दिया। जोगीपुर रखहा माइनर नहर की सफाई करा दी गई है। रास्ते से बिजली के खंभों को हटाकर दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है।

छावनी में तब्दील करमाही गांव

कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह के घर आयोजित कार्यक्रम में सीएम के आगमन को लेकर प्रशासन पूरी तरह सक्रिय है। गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। वीरमऊ नहर से लेकर करमाही गांव तक जगह-जगह पुलिस तैनात कर दी गई। मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों के आगमन को लेकर एडीजी, मंडलायुक्त भी गांव का दौरा किया था। 

स्वास्थ्य विभाग ने लगाया है कैंप

करमाही गांव में सीएम के आगमन को लेकर स्वास्थ्य महकमा सक्रिय है।. करमाही गांव में कैंप लगाकर लोगों का गोल्डन कार्ड, प्रधानमंत्री आयुष्मान कार्ड सहित अन्य योजनाओं के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सीएमओ डॉ. अरविंद श्रीवास्तव दो दिनों से गांव में डेरा डालकर सारी व्यवस्था चाक चौबंद कराई है। सीएचसी बाबा बेलखरनाथ धाम की टीम लगातार गांव में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कर रही है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस