Move to Jagran APP

ट्रक चालक का अपहरण करने वाले बदमाश प्रतापगढ़ पुलिस के हत्‍थे चढ़े, मांगी थी पांच लाख फिरौती

प्रतापगढ़ के कुंडा में ट्रक चालक का अपहरण हो गया। पुलिस ने 12 घंटे के अंदर अपहर्ताओं को पकड़ लिया जब वह फिरौती का रुपये लेने कुंडा पहुंचे थे। अपहृत चालक को पुलिस ने छुड़ाया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 02:31 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 02:31 PM (IST)
ट्रक चालक का अपहरण करने वाले बदमाश प्रतापगढ़ पुलिस के हत्‍थे चढ़े, मांगी थी पांच लाख फिरौती
ट्रक चालक का अपहरण करने वाले बदमाश प्रतापगढ़ पुलिस के हत्‍थे चढ़े, मांगी थी पांच लाख फिरौती

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद में कुंडा कोतवाली इलाके में रविवार की दोपहर ट्रक चालक का अपहरण हो गया था। कार सवार बदमाशों ने उसका अपहरण किया था। शाम को ट्रक चालक से फोन उसकी पत्‍नी के पास करवाकर पांच लाख की फिरौती भी मांगी गई थी। पुलिस ने तत्‍परता दिखाते हुए 12 घंटे के अंदर अपहर्ताओं को पकड़ लिया। गिरफ़्तारी पुलिस ने नाटकीय ढंग से मनगढ़ चौकी क्षेत्र के हिसामपुर चौराहे पर घेराबंदी कर की। अपहर्ता रुपये फिरौती का रुपये लेने वहां पहुंचे थे।

loksabha election banner

पिस्‍टल सटाकर बदमाशों ने किया अपहरण

कुंडा कोतवाली क्षेत्र के पुराना बाबूगंज निवासी रमेश पाल पुत्र गंगाराम पाल ट्रक चालक है। रविवार की दोपहर वह बाबूगंज बाजार में खड़ा था कि तभी कार सवार चार लोग उसके पास पहुंचे और पिस्टल सटाते हुए उसे कार में बैठाने के बाद फरार हो गए। बदमाशों ने रमेश पाल के मोबाइल से उसकी पत्नी आरती पाल के पास शाम को फोन करवाया कि उसका अपहरण हो गया है। पांच लाख रुपये पहुंचा दो नहीं तो अपहरणकर्ता मेरी हत्या कर देंगे। पुलिस को सूचना देने पर अंजाम भुगतने की भी बदमाशों ने धमकी दिलवाई थी।

आज सुबह फोन कर रुपये देने का बदमाशों ने स्‍थान निश्चित किया

रमेश के अपहरण की जानकारी पर परिजनों में हड़कंप मच गया। आरती की सूचना पर कुंडा के कोतवाल डीपी सिंह दो टीमें तैयार कर नाकेबंदी शुरू कर दी। एक टीम में कोतवाल डीपी सिंह स्वयं व दूसरी टीम ने एसआइ सुरेंद्र सिंह की अगुवाई में छानबीन शुरू की। उधर बदमाशों ने रमेश पाल की पत्नी को सोमवार की सुबह आठ बजे फोन कर बताया कि वह रुपये लेने कुंडा आ रहे हैं। कुंडा मेन चौराहे पर रुपये लेकर मिलने की बात कही। इसकी सूचना आरती ने पुलिस को दी।

चार बदमाश पुलिस हिरासत में, भुक्‍तभोगी चंगुल से छूटा

कोतवाल डीपी सिंह के नेतृत्व में टीम मनगढ़ चौकी क्षेत्र के हिसामपुर चौराहे पर घेराबंदी कर अपहरणकर्ताओं का इंतजार करने लगी। सुबह करीब 10 बजे बजे आर्टिका कार से आए बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा। अपहरणकर्ताओं के बीच में रमेश पाल भी था। चारों अपहर्ताओं और भुक्‍तभोगी रमेल को कुंडा कोतवाली लाया गया। पूछताछ के दौरान बदमाशों ने अपना नाम शैलेंद्र प्रताप सिंह पुत्र नरेंद्र बहादुर सिंह निवासी उधरन लालगंज अझारा, अभिषेक प्रताप सिंह पुत्र त्रिभुवन सिंह, नागेंद्र बहादुर सिंह पुत्र तेज बहादुर सिंह निवासीगण बरुवारा थाना उदयपुर, प्रिंस सिंह पुत्र श्रीराम सिंह बीरशाहपुर थाना सांगीपुर बताया।

पुलिस को चकमा देकर एक बदमाश फरार, हो रही तलाश

पुलिस को चकमा देकर पांचवा आरोपी फरार भी हो गया। गुड्डू सिंह पुत्र हरनाम सिंह निवासी मेढावा लालगंज भागने में सफल रहा। पुलिस ने मौके से एक पिस्टल भी बरामद की जो पकड़े गए अपहरणकर्ता अभिषेक सिंह की बताई गई। कुंडा कोतवाल डीपी सिंह का कहना है कि पकड़े गए चारों बदमाशों से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.