Move to Jagran APP

Pratapgarh News: दुर्गा पूजा पंडाल में पिटाई से मौत के 27 घंटे बाद परिवार ने की जगरूप की अंत्येष्टि

दुर्गा पूजा पंडाल में पिटाई से मौत से नाराज परिवार के लोगों ने जगरूप के शव की अंत्येष्टि करने से इन्कार कर दिया। वे आरोपितों की गिरफ्तारी और आर्थिक मदद देने की मांग पर अड़े थे। करीब 27 घंटे बाद अधिकारियों के बहुत मनाने और समझाने पर घरवाले शांत हुए

By Dinesh SinghEdited By: Ankur TripathiPublished: Tue, 04 Oct 2022 07:24 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 07:24 PM (IST)
Pratapgarh News: दुर्गा पूजा पंडाल में पिटाई से मौत के 27 घंटे बाद परिवार ने की जगरूप की अंत्येष्टि
करीब 27 घंटे बाद अधिकारियों के बहुत मनाने और समझाने पर घरवाले शांत हुए

प्रतापगढ़, जेएनएन। पट्टी इलाके के दुर्गा पूजा पंडाल में पिटाई से मौत होने का आरोप लगाकर परिवार के लोगों ने जगरूप के शव की अंत्येष्टि करने से इन्कार कर दिया। वे आरोपितों की गिरफ्तारी और आर्थिक मदद देने की मांग पर अड़े थे। करीब 27 घंटे बाद अधिकारियों के बहुत मनाने और समझाने पर घरवाले शांत हुए और बाबा बेलखरनाथ धाम घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया।

loksabha election banner

पंडाल में पिटाई के दो दिन बाद मौत पर भड़के घरवाले

पट्टी के जजनी पुर गांव निवासी जगरूप गुरुवार की शाम गांव के पास लगे दुर्गा पूजा पांडाल में हंगामा और तोड़फोड़ कर रहा था। रोकने पर वह उग्र हो गया तो ग्रामीणों ने उसकी पिटाई कर दी थी। फिर घायल हालत में उसे घर पहुंचा दिया था। दो दिन बाद रविवार को दोपहर उसकी मौत हो गई थी। पूजा पंडाल में मारपीट का  वीडियो भी वायरल होने की बात सामने आई है।

एक करोड़ रुपये मुआवजा समेत कई मांग करते हुए अंत्येष्टि से इन्कार

परिवार के लोगों ने पिटाई की वजह से मौत होने का आरोप लगाया तो पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पोस्टमार्टम के बाद सोमवार को दो बजे शव घर लाया गया तो स्वजन ने आरोपितों की गिरफ्तारी, एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता, शस्त्र लाइसेंस, पांच बीघा जमीन, शव दफनाने के लिए शमशान की जिद पर अड़ गए।

एसडीएम और सीओ समेत नेताओं ने मनाया तो भीम आर्मी ने भड़काया

मंगलवार को दोपहर करीब दो बजे एसडीएम पट्टी देशदीपक सिंह, सीओ पट्टी दिलीप सिंह, बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अश्वनी राणा, ब्लाक प्रमुख सुशील सिंह पहुंचे। इनके काफी देर तक समझाने के बाद स्वजन अंतिम संस्कार करने को राजी हुए। तभी भीम आर्मी के पट्टी विधानसभा कमेटी के अध्यक्ष प्रेमचंद, जिला संगठन मंत्री प्रदीप कुमार कार्यकर्ताओं के साथ पहुंच गए। कहने लगे कि जब तक मांगे पूरी नहीं होंगी, तब तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

शाम तक मनाने पर हुए घरवाले अंतिम संस्कार के लिए राजी

इस पर फिर जगरूप के घरवालों ने अंत्येष्टि करने से इन्कार कर दिया। अधिकारियों के सभी मांगें पूरी कराने के आश्वासन पर शाम लगभग पांच बजे परिवार के लोग अंत्येष्टि करने के लिए तैयार हुए और बाबा बेलखरनाथ धाम घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया। कोतवाल नंदलाल सिंह ने बताया कि कुछ मांगों को लेकर मृतक के घर वाले अंत्येष्टि नहीं कर रहे थे। मांगे पूरी कराने के आश्वासन पर स्वजन ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.