Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में सीओ सदर की भूमिका की भी होगी जांच, विवेचना में घालमेल पर दारोगा, 2 पुलिसकर्मी निलंबित हैं

हेराफेरी की जानकारी होने पर एसपी ने जांच कराई। इसमें यह बात सामने आई कि विवेचक दारोगा हरिमोहन ने विवेचना और साक्ष्य संकलन में लापरवाही की। इसमें सीओ सदर के मुंशी जैनेंद्र व पेशकार की भी संलिप्तता मिली। इस पर तीनों पर गाज गिर गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 04:57 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 04:57 PM (IST)
प्रतापगढ़ में सीओ सदर की भूमिका की भी होगी जांच, विवेचना में घालमेल पर दारोगा, 2 पुलिसकर्मी निलंबित हैं
प्रतापगढ़ के बाघराय में मारपीट में वृद्ध की मौत मामले में पुलिस की संदिग्‍ध भूमिका पर तीन पुलिसकर्मी निलंबित हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जनपद का यह मामला है। हमले में घायल वृद्ध की मौत की घटना में विवेचक ने घालमेल किया गया। आरोपितों से पुलिस की मिलीभगत का आरोप था। ऐसे कृत्य का पता चलने पर एसपी ने तीन कर्मियों को निलंबित कर दिया। साथ ही गुणवत्तापूर्ण पर्यवेक्षण न करने पर सीओ सदर की भी जांच की बात कही है।

loksabha election banner

मारपीट में वृद्ध की मौत का मामला : मामला प्रतापगढ़ में बाघराय थाना क्षेत्र के कोर्रही गांव का है। यहां के निवासी मोहम्मद इसहाक (65) का पड़ोसी से जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद चल रहा था। इसी रंजिश में दोनों पक्ष में 19 फरवरी 2022 को मारपीट हो गई थी। लाठी-डंडे से किए गए हमले में इसहाक गंभीर रूप से घायल हो गया था। दूसरे दिन इलाज के दौरान उसने दम तो़ड़ दिया था।

जांच के बाद एसपी ने निलंबन की कार्यवाई की : इस मामले में दर्ज मुकदमे की विवेचना दारोगा हरिमोहन को सौंपी गई थी। विवेचना के दौरान साक्ष्य संकलन में लापरवाही की और आरोपितों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या की धारा में चार्जशीट कोर्ट में भेज दी। इसे आरोपितों से साठगांठ माना गया। इस हेराफेरी की जानकारी होने पर एसपी ने जांच कराई। इसमें यह बात सामने आई कि विवेचक दारोगा हरिमोहन ने विवेचना और साक्ष्य संकलन में लापरवाही की। इसमें सीओ सदर के मुंशी जैनेंद्र व पेशकार की भी संलिप्तता मिली। इस पर तीनों पर गाज गिर गई।

प्रतापगढ़ के एसपी बोले : प्रतापगढ़ के एसपी सतपाल अंतिल का कहना है कि विवेचना गुणवत्ता नहीं करने पर विवेचक हरिमोहन, सीओ के मुंशी जैनेंद्र व पेशकार को सस्पेंड किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.