प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जिले के ऐतिहासिक भरत मिलाप को संपन्न कराने के लिए प्रयागराज रेंज से भी भारी तादाद में फोर्स मंगाई गई है। इसके अलावा जिले की फोर्स भी लगाई जाएगी। आयोजन को सफल बनाने के लिए प्रशासन मुस्‍तैद है। इस बार प्रयागराज रेंज से 12 इंस्‍पेक्टर, 100 दारोगा, 200 सिपाही और एक कंपनी पीएसी दी गई है। इसके अलावा शहर में दर्जन भर से अधिक थानेदार फोर्स के साथ मोबाइल रहेंगे।

झांकियां देखने पूरी रात सड़कों पर रहेगी भीड़

जिले का ऐतिहासिक भरत मिलाप रविवार को है। इस पर मेला लगता है। भरत मिलाप पर शाम छह बजे से श्रद्धालुओं की भीड़ शुरू हो जाती है। पूरा शहर भीड़ से भरा रहता है। शाम से लेकर भोर तक भीड़ रहती है। पूरी रात लोग झांकियों को देखने के लिए चहल कदमी करते रहते हैं। पूरी रात शहर भीड़ से पटा रहता है। ऐसे में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। मेले को शांतिपूर्ण संपन्‍न कराने के लिए सुरक्षा के लिए फोर्स का पर्याप्त इंतजाम किया गया है। बाहर से भी फोर्स की बुलाई गई है।

आज शाम चार बजे से रूट डायवर्जन लागू होगा

रविवार को शाम चार बजे से प्रतापगढ़ जिले में रूट डायवर्ट रहेगा। सुल्तानपुर की ओर से आने वाले वाहन कोहंडौऱ, पट्टी, रानीगंज से होकर प्रयागराज जाएंगे। अमेठी से आने वाले वाहन गायघाट से होकर अपने गंतव्‍य की ओर जाएंगे।

कामर्शियल विद्युत कनेक्शन बंद रहेंगे

भरत मिलाप के आयोजन में बिजली की व्यवस्था सुचारु रखने में विभाग के अधिकारी और कर्मचारी जुटे हुए हैं। बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता प्रथम चंद्रमा प्रसाद ने बताया कि रविवार दोपहर तीन बजे से लेकर सोमवार को सुबह आठ बजे तक नगर क्षेत्र में 10 किलोवाट तक के कामर्शियल कनेक्शन अस्थायी रूप से बंद रखे जाएंगे। इस दौरान किसी को जबरन लाइन जोड़कर बिजली चलाने का अधिकार नहीं होगा। जनरेटर चलाया जा सकता है। मेला संपन्न होने के बाद कनेक्शन चालू कर दिए जाएंगे।

Edited By: Brijesh Srivastava