Move to Jagran APP

Powerloom Industry : सरकार की वादा खिलाफी का दिखने लगा असर, बुनकर हड़ताल पर हैं

Powerloom Industry मऊआइमा पावरलूम बुनकर एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद शोएब अंसारी एवं महामंत्री मोहम्मद फारूक का कहना है कि अभी तक समझौते को अमलीजामा नहीं पहनाया। इससे बुनकरों को 15 अक्टूबर से हड़ताल पर जाना पड़ा है। बुनकर अपनी मांगें पूरी करने की मांग कर रहे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 08:55 AM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 08:55 AM (IST)
Powerloom Industry : सरकार की वादा खिलाफी का दिखने लगा असर, बुनकर हड़ताल पर हैं
मऊआइमा के बुनकर भी इन दिनों हड़ताल पर हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाने वाले बुनकर इन दिनों हड़ताल पर हैं। रैली भी निकाल रहे हैं और प्रदर्शन भी कर रहे हैं। बुनकर यूनियन ने पूर्व में ही स्‍पष्‍ट कर दिया था कि मांग नहीं मानी गई तो वह 15 अक्‍टूबर से हड़ताल पर चले जाएंगे। वह अपनी मांग पूरी करने के लिए सरकार से मांग भी कर रहे हैं। 

loksabha election banner

जानिए क्‍या है बुनकरों की मांग

मऊआइमा में बुनकरों की बदहाली दूर करने के लिए वर्ष 2006 में सस्ते दाम पर बिजली देने के लिए फ्लैट रेट योजना की शुरूआत की गई। विभाग ने जनवरी 2020 से मीटर रीङ्क्षडग आधारित बिल वसूलने का आदेश जारी किया तो बुनकरों में उबाल आ गया। सरकार ने तीन सितंबर को बुनकर संगठनों को बातचीत के लिए आमंत्रित किया। बैठक के दौरान सूबे के अपर मुख्य सचिव हथकरघा नवनीत सहगल ने फ्लैट रेट योजना को 31 जुलाई तक बढ़ाने और आगे की नीति बुनकरों से सामंजस्य बना कर अगले एक पखवाड़े में घोषित करने को कहा था। 

रैली निकालकर बुनकरों ने प्रदर्शन किया

मऊआइमा पावरलूम बुनकर एसोसिएशन के तत्वावधान में बुनकरों ने रैली निकाल कर सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान दर्जनों बुनकरों ने फ्लैट रेट वापस करो, तथा बुनकरों का शोषण बंद करो जैसे तमाम स्लोगन लिखी तख्तियां हाथों में लेकर विरोध जताया। 

बोले, मऊआइमा पावरलूम बुनकर एसोसिएशन के अध्यक्ष

मऊआइमा पावरलूम बुनकर एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद शोएब अंसारी एवं महामंत्री मोहम्मद फारूक का कहना है कि अभी तक समझौते को अमलीजामा नहीं पहनाया। इससे बुनकरों को 15 अक्टूबर से हड़ताल पर जाना पड़ा। शनिवार को बुनकरों ने अपनी मांगों को लेकर कस्बे के चमन पार्क पर बैठक कर फ्लैट रेट की वापसी व बुनकरों के शोषण के खिलाफ हुंकार भरी। इसमें शोएब अंसारी, मोहम्मद फारूक, सलीम अंसारी, शौकत अली, दानिश अंसारी, हाजी मोहम्मद वासिक, अकील अहमद, कलीमुल्लाह, निसार अहमद, उबैद उर रहमान, अंसार अहमद शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.