Move to Jagran APP

वीवीआइपी के हेलीकाप्टरों ने गुल की 50 गांव की बिजली, किया प्रदर्शन

डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के पिता की तेरहवीं संस्‍कार में शामिल होने के लिए कई वीवीआइपी हेलीकाप्‍टर से पहुंचे थे। सिराथू में अस्‍थायी हेलीपैड के पास कनेक्‍शन विच्‍छेद किया गया था जिससे दर्जनों गांवों में आपूर्ति बाधित रही।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 08:59 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 08:59 PM (IST)
वीवीआइपी के हेलीकाप्टरों ने गुल की 50 गांव की बिजली, किया प्रदर्शन
वीवीआइपी के हेलीकाप्टरों ने गुल की 50 गांव की बिजली, किया प्रदर्शन

प्रयागराज : कौशांबी जनपद के सिराथू में सोमवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के पिता का तेहरवीं संस्कार था। इसमें गृहमंत्री, कई राज्यपाल और मुख्यमंत्री सहित कई मंत्री और दर्जनों वीवीआइपी शामिल हुए। इनमें से कई वीवीआइपी हेलीकॉप्टर से आए। सिराथू में जीजीआइसी के निकट हेलीपैड बनाया गया था। इस स्थान से होकर फतेहपुर के दो उपकेंद्र के बिजली के तार गुजरे हैं। हेलीकॉप्टर उतरने में बाधा न आए, इसके लिए फतेहपुर की बिजली रविवार को काट दी गई। सोमवार को कार्यक्रम खत्म होने के बाद मंगलवार को दोपहर बाद उसे जोड़ा गया। ऐसे में सिराथू के 50 से अधिक गांव अंधेरे में रहे।

loksabha election banner

 सिराथू के जीजीआइसी के पास बनाए गए हेलीपैड से कुछ दूरी पर 132 केवी का सब स्टेशन है। इससे होकर फतेहपुर के धाता व खरसेड़वा सब स्टेशन के लिए हाईटेंशन तार ले जाया गया है। सोमवार को सिराथू में अति विशिष्ट अतिथियों के आने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से हेलीपैड के निकट के तार और खंभों को हटा दिया गया। तेरहवीं कार्यक्रम में शामिल होने वाले अतिथि शाम पांच बजे के बाद चले गए, लेकिन अधिकारियों ने हाईटेंशन तार को उस दिन ठीक नहीं कराया।

 इसके चलते धाता व खरसेड़वा सब स्टेशन अंतर्गत आने वाली सभी गांव के लोगों को पूरी रात अंधेरे में रहना पड़ा। सोमवार की रात तक बिजली नहीं आई। मंगलवार दोपहर 12 बजे तक भी आपूर्ति बहाल नहीं हुई। इस पर धाता क्षेत्र के रसूलपुर, कबरहा, अहमदपुर कुसुंभा, धाता, सोनारी, खरसेड़वा, गलेहरा, कल्याणपुर आदि गांव के लोगों ने सिराथू सब स्टेशन पर प्रदर्शन किया। वहां पहुंचे अधिकारियों ने आपूर्ति बहाल करने का आश्वासन दिया। इसके बाद गांव के लोग चले गए।

 अधिशासी अभियंता खागा ने बताया कि लाइन के रखरखाव की जिम्मेदारी उनकी है। मंगलवार की सुबह से ही लाइन को सही करने का काम शुरू कर दिया गया था। दोपहर बाद आपूर्ति बहाल कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.