Move to Jagran APP

Power Cut: प्रयागराज के इन सात मोहल्लों में आज से 26 सितंबर तक पांच घंटे बिजली कटौती

दशहरा के पहले बिजली व्यवस्था सुधारने के लिए लाइनों और ट्रांसफार्मरों की जांच हो रही है। अल्लापुर उपकेंद्र क्षेत्र में शनिवार से मरम्मत का कार्य शुरू होगा जो 26 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान सात मोहल्लों में दिन में 11 बजे से शाम पांच बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2022 07:10 AM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 07:10 AM (IST)
Power Cut: प्रयागराज के इन सात मोहल्लों में आज से 26 सितंबर तक पांच घंटे बिजली कटौती
दशहरा के पहले बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए लाइनों और ट्रांसफार्मरों की जांच की जा रही है

प्रयागराज, जेएनएन। दशहरा के पहले बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए लाइनों और ट्रांसफार्मरों की जांच की जा रही है। इसी कड़ी में अल्लापुर उपकेंद्र क्षेत्र में शनिवार से मरम्मत का कार्य शुरू होगा, जो 26 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान सात मोहल्लों में दिन में 11 बजे से शाम पांच बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी।

prime article banner

अल्लापुर का दशहरा मेला चंद दिन बाद ही है। इसके लिए बिजली विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। शनिवार से अल्लापुर, मटियारा, सब्जी मंडी, लेबर चौराहा, लालता स्वीट चौराहा, पटेल चौराहा व बाघम्बरी रोड इलाकों में लाइनों और ट्रांसफार्मरों की जांच की जाएगी। अवर अभियंता राहुल यादव ने बताया कि जहां भी केबल क्षतिग्रस्त मिलेगी, उसे बदला जाएगा।

केबल बाक्स समेत अन्य उपकरणों की जांच होगी और इसे भी बदलने का काम किया जाएगा। मुख्य अभियंता विनोद गंगवार ने बताया कि दशहरा पर बिजली व्यस्था को चुस्त दुरुस्त बनाए रखने के लिए इस समय रामबाग, पावर हाउस, मो. अली पार्क, बेली रोड, खुसरोबाग उपकेंद्र पर मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। सभी अधिशासी अभियंताओं से प्रतिदिन इसकी रिपोर्ट भी ली जा रही है। अधिशासी अभियंता प्रशासन राम स्नेही यादव को भी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

दुकानों को मिलेगा अस्थाई बिजली कनेक्शन

दुर्गा पूजा पंडालों के बाहर बड़ी संख्या में खान-पान आदि की दुकानें लगाई जाती हैं। अधिकांश स्थानों पर कटियामारी की जाती है। लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। पंडालों के बाहर दुकान लगाने वालों को अस्थाई रूप से बिजली का कनेक्शन लेना होगा। कनेक्शन न लेने पर जांच के दौरान पकड़े जाने पर जुर्माना लगाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK