Move to Jagran APP

पूर्व पीएम व भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की यादों को ऐसे संजोएगा डाक विभाग Prayagraj News

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में डाक विभाग स्पेशल डाक कवर जारी करेगा। यह अटलजी की जयंती की पूर्व संध्‍या पर 24 दिसंबर को प्रयागराज में स्‍पेशल डाक कवर जारी होगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 12:11 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 03:47 PM (IST)
पूर्व पीएम व भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की यादों को ऐसे संजोएगा डाक विभाग Prayagraj News
पूर्व पीएम व भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की यादों को ऐसे संजोएगा डाक विभाग Prayagraj News

प्रयागराज, [मनीष मिश्र]। भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की यादों को डाक विभाग संजोने जा रहा है। इसके लिए विभाग की ओर से स्पेशल डाक कवर जारी किया जा रहा है। आमजन इस कवर को लेटर भेजने या कलेक्शन के लिए रख सकेंगे। यह पहला अवसर होगा, जब उनकी याद में डाक कवर जारी किया जा रहा है। इस पर अटलजी की तस्वीरें भी लगी होगी।  

loksabha election banner

जयंती की पूर्व संध्या पर 24 दिसंबर को प्रयागराज स्पेशल डाक कवर जारी होगा

अटल बिहारी वाजपेयी भले ही भारतीय जनता पार्टी से जुड़े रहे लेकिन उनकी स्वीकार्यता सर्वदलीय रही है। इसीलिए उनका आदर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी भी करते थे। उनकी पहचान एक प्रखर वक्ता के साथ ही अच्छे कवि के रूप में भी थी। सदन तक में वाकपटुता और काव्यात्मक लहजे से उनकी अपनी अलग छवि थी। 25 दिसंबर को उनकी 95वीं जयंती है। उनकी यादों को ताजा करने के लिए डाक विभाग व संगम फिलेटलिक क्लब ने सयुंक्त प्रयास किया है। पूर्व पीएम अटलजी की जयंती की पूर्व संध्या पर 24 दिसंबर को प्रयागराज के प्रधान डाकघर में स्पेशल डाक कवर जारी किया जाएगा। 

चीफ पीएमजी से मिली स्वीकृति

डाक विभाग प्रयागराज व संगम फिलेटलिक क्लब की ओर से इस कवर को जारी किए जाने की स्वीकृति यूपी के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल (पीएमजी) केके सिन्हा से मांगी गई थी। उन्होंने इस प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी है। इस कवर की डिजाइन क्लब के सचिव एम. गुलरेज ने की है। क्लब के अध्यक्ष एमपी सिंह ने इसे प्रयागराज के लिए गौरव बताया है।

बोले प्रधान डाकघर प्रयागराज के प्रवर डाक अधीक्षक

प्रधान डाकघर प्रयागराज के प्रवर डाक अधीक्षक संजय डी. अखाड़े कहते हैं कि अटलजी की जयंती पर स्पेशल कवर जारी हो रहा है। तैयारी पूरी हो गई है। यह पहला मौका है जब अटल जी पर डाक कवर जारी हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.