Move to Jagran APP

Kumbh mela 2019 : गंगा नदी पर बना पांटून पुल दुरुस्त, आवागमन शुरू

गंगाा नदी पर दो दिन पहले कटान के कारण एक पांटून पुल खिसक गया था। उसका मरम्‍मतीकरण करने के बाद आवागमन शुरू करा दिया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 12:13 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 12:13 PM (IST)
Kumbh mela 2019 : गंगा नदी पर बना पांटून पुल दुरुस्त, आवागमन शुरू
Kumbh mela 2019 : गंगा नदी पर बना पांटून पुल दुरुस्त, आवागमन शुरू

कुंभनगर : कुंभ मेला क्षेत्र में अरैल और झूंसी इलाके को जोडऩे के लिए गंगा नदी पर बनाए गए पांटून को दुरुस्त कर दिया गया है। इस पर बुधवार की रात से आवागमन भी शुरू हो गया है। मंगलवार शाम को तेज कटान के कारण पीपे खिसक गए थे, जिससे पुल पर आवागमन रोक दिया गया था। रात में ही पीडब्ल्यूडी के अफसर पहुंच गए थे कार्य शुरू करा दिया गया था। अधिशासी अभियंता आरबी राम ने बताया कि दो पीपे और जोड़े गए। शाम को आवागमन शुरू करा दिया गया।

loksabha election banner

गंगा में कटान बढऩे से पांटून पुल के पीपे खिसक गए थे

गंगा में अचानक कटान बढऩे से कुंभ के सेक्टर 18 में पांटून पुल संख्या 18 के पीपे दो दिन पूर्व खिसक गए थे। रात के समय होने के कारण पुल पर आवागमन नहीं था, इसलिए हादसा नहीं हुआ। जानकारी हुई तो पीडब्ल्यूडी के अफसर और कर्मचारी पहुंच गए। निरीक्षण करने के बाद उसे ठीक करने में मजदूरों को लगाया गया।

गुरुवार से आवागमन शुरू होने का अनुमान था

पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता आरबी राम ने निरीक्षण के बाद आवागमन तुरंत ही रोक दिया गया और फौरन मरम्मत कार्य शुरू कराया था। उन्‍होंने गुरुवार से आवागमन शुरू करने की बात कही थी। हालांकि बुधवार की रात में मरम्‍मत कार्य पूरा हो गया आैर आवागमन बहाल हो गया। पुल में दो पीपे और लगाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.