Move to Jagran APP

पूर्व सांसद अतीक के गुर्गों को पुलिस ने भेजा नोटिस Prayagraj News

सीओ सिविल लाइंस बृजनारायण सिंह का कहना है कि अगर तीन दिनों के भीतर इनके शस्त्र थाने पर जमा नहीं किए गए तो आर्मस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 05:40 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 05:40 PM (IST)
पूर्व सांसद अतीक के गुर्गों को पुलिस ने भेजा नोटिस  Prayagraj News
पूर्व सांसद अतीक के गुर्गों को पुलिस ने भेजा नोटिस Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन।  अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक के गुर्गों को पुलिस ने नोटिस जारी किया है। असलहा जमा न करने पर उनके खिलाफ दर्ज किया जाएगा। अतीक, बच्चा पासी समेत दूसरे गैंग के विरुद्ध कार्रवाई के लिए एसएसपी ने स्पेशल टीम भी बनाई है, जो संबंधित थाने के सहयोग से ठोस कार्रवाई करेगी।

loksabha election banner

कुछ दिन पहले पुलिस ने अतीक गैंग से जुड़े सात लोगों के असलहे का लाइसेंस निरस्त करवाया था। इसमें मो. तालिब उर्फ एसपी सिटी, मो. आसिफ उर्फ दुर्रानी, बदूद उसके भाई आबिद अली और जैद का असलहा धूमनगंज थाने में जमा हो चुका है।

तीन दिन के अंदर शस्‍त्र थाने में जमा नहीं कराया तो दर्ज होगा मुकदमा

मगर अब तक मरियाडी निवासी आफान उर्फ सोनू व रसूलपुर के मो. असगर ने अपना शस्त्र जमा नहीं किया है। ऐसे में पुलिस ने इन दोनों को नोटिस जारी करते हुए जल्द से जल्द असलहा जमा करने के लिए कहा है। सीओ सिविल लाइंस बृजनारायण सिंह का कहना है कि अगर तीन दिनों के भीतर इनके शस्त्र थाने पर जमा नहीं किए गए तो आर्मस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। पुलिस अतीक की दोनाली बंदूक के बारे में भी जानकारी जुटा रही है। हालांकि बंदूक के अलसहे का लाइसेंस निरस्त करने के लिए रिपोर्ट भेजी गई है, लेकिन निरस्तीकरण नहीं हुआ है। उधर, एसएसपी ने एसओजी, क्राइम ब्रांच और अलग-अलग थानों में तैनात कुछ पुलिसकर्मियों की एक स्पेशल टीम बनाई है। ये जिले में सभी गैंगस्टर और गैंग से जुड़े सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। एसएसपी अभिषेक दीक्षित का कहना है कि सभी गैंगस्टर के खिलाफ कार्रवाई व फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम बनाई गई है। उनकी संपत्ति का भौतिक सत्यापन कराने के साथ ही असलहों के बारे में पता लगाकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

अतीक के ड्राइवर समेत अन्य की तलाश 

प्रापर्टी डीलर जैद खालिद का अपहरण का रंगदारी मांगने के आरोपित अतीक के ड्राइवर मो. उमर उर्फ मक्खी व 25 हजार के इनामी सद्दाम और आशिक उर्फ मल्ली की तलाश में सोमवार को भी पुलिस टीम लगी रही। पुलिस ने अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर फरार अभियुक्तों के कुछ करीबियों को भी पूछताछ के लिए उठाया है, लेकिन अभी तक कोई ठोस सुराग नहीं मिल सका है। पुलिस जल्द ही सभी को गिरफ्तार करने का दावा कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.