प्रयागराज, जेएनएन। फेसबुक पर देवी देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने समेत दो मामलों में कर्नलगंज थाने में एफआइआर लिखकर तफ्तीश की जा रही है। पांच अन्य मामलों की साइबर सेल जांच कर रही है।

टिवटर यूजर ने एसएसपी प्रयागराज और यूपी पुलिस से की शिकायत

रविवार को फेसबुक पर भीम लहर नाम की प्रोफाइल से एक पोस्ट की गई जिसमें राम, सीता की तस्वीर को गलत रूप दिया गया था। अनुराग मिश्र नाम के ट्वीटर यूजर ने इस बाबत एसएसपी प्रयागराज और यूपी पुलिस से शिकायत की। इसके बाद एसएसपी के आदेश पर कर्नलगंज थाने में मुकदमा लिखा गया।

पीएम केयर्स में कोरोना संकट के लिए वित्‍तीय मदद पर की टिप्‍पणी

कवि अशेष नाम की फेसबुक प्रोफाइल से लगातार पीएम केयर्स में कोरोना संकट के लिए वित्तीय मदद, रामायण पर आपत्तिजनक टिप्पणी की शिकायत मिलने पर उसमें भी मुकदमा लिखकर कर्नलगंज पुलिस ने जांच शुरू की। इसके अलावा एडीजी जोन ने टिवटर पर मिली शिकायत को संज्ञान में लेते हुए सरायअकिल के बॉबी दुबे नाम के फेसबुक प्रोफाइल धारक की जांच साइबर सेल और कौशांबी पुलिस को करने का आदेश दिया। उसने एक पोस्ट और मैसेज किए था जिससे सांप्रदायिक सौहार्द बिगडऩे का खतरा पैदा होता है। इनके अलावा पांच अन्य मामलों की अलग से साइबर सेल की टीम जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया के विभिन्‍न प्‍लेटफार्म पर जो भी भडकाउ, सांप्रदायिक सौहार्द बिगडाने का प्रयास करेगा । उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई करेगी।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस