प्रयागराज : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी अभियान के बाद अब पुलिस और आरएएफ ने प्राइवेट हॉस्टल और लॉजों में चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में पुलिस और आरएएफ ने करेली और खुल्दाबाद में रूट मार्च कर लोगों में सुरक्षा का भरोसा जगाया। इसके अलावा सिविल लाइंस और धूमनगंज थाना क्षेत्र के हॉस्टल, लॉज और खाली मकानों की जांच की गई। वहां रहने वाले छात्रों की आइडी का वेरीफिकेशन किया गया।

रोहित हत्याकांड के बाद पुलिस का अभियान जारी

इविवि के पीसीबी हॉस्टल में रोहित शुक्ला की हत्या के बाद हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस लगातार हॉस्टलों और लाजों के खिलाफ अभियान चला रही है। इविवि के हॉस्टलों में 574 कमरों को खाली कराने के बाद अब पुलिस ने प्राइवेट हॉस्टल, लॉज को लेकर सख्ती शुरू कर दी है। इसी क्रम में एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव के मुताबिक, तीन थानों की फोर्स और आरएएफ ने खुल्दाबाद, करेली, नूरुल्ला रोड, रोशनबाग, बेनीगंज, चकिया आदि में रूट मार्च किया। जवानों ने गली मुहल्लों में पैदल घूमकर सुरक्षा का लोगों को भरोसा दिलाया। 

लॉजों व प्राइवेट हॉस्टलों के कमरों की तलाशी ली

इसके अलावा सिविल लाइंस और धूमनगंज के लॉजों में तलाशी अभियान चलाया गया। सिविल लाइंस के दस तो धूमनगंज के 11 प्राइवेट हॉस्टल और लॉज में पहुंच पुलिस ने वहां रहने वालों की आइडी चेक कर कमरों की तलाशी ली। राजरूपपुर चौकी प्रभारी श्रवण कुमार के मुताबिक, राजरूपपुर, झलवा, कालिंदीपुरम आदि में 11 लॉजों में जांच कर वहां रहने वालों की आइडी का वेरीफिकेशन किया गया। कुछ खाली मकानों में बड़ी संख्या में छात्र रह रह हैं, वहां भी पूछताछ कर उनकी आइडी चेक की गई। 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप