प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में नकली पेट्रोल (साल्‍वेंट) की बिक्री का गिरोह सक्रिय है। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के बाद अब धूमनगंज पुलिस ने नकली पेट्रोल (साल्वेंट) की सप्लाई करने वाले एक गैंग के सदस्य अखिलेश शर्मा को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से टैंकर में भरा करीब 20 लाख रुपये कीमत का 25 हजार लीटर साल्वेंट बरामद किया गया है। अखिलेश टैंकर का मालिक है और खुद ही उसे चलाकर अलग-अलग पेट्रोल पंप पर साल्वेंट बेचता था। अब पुलिस को गिरोह के अन्‍य सदस्‍यों की तलाश है, जो इस धंधे से जुड़े हैं।

झलवा के पेट्रोल पंपर पर साल्‍वेंट देने पहुंचा था, पकड़ा गया

इंस्पेक्टर धूमनगंज तारकेश्वर राय ने बताया कि अखिलेश जौनपुर जिले के बक्सा थाना क्षेत्र स्थित औका गांव का रहने वाला है। वह लंबे समय से अवैध तरीके से नकली पेट्रोल की सप्लाई कर रहा था। शनिवार को वह झलवा स्थित एक पेट्रोल पंप पर साल्वेंट देने के लिए पहुंचा तभी चौकी इंचार्ज कालिंदीपुरम सुमित श्रीवास्तव ने सिपाही रामकिशोर व राहुल सरोज के साथ उसे पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपित ने टैंकर में 25 हजार लीटर साल्वेंट होने की बात बताई। उसने यह भी बताया कि नोएडा के खलीलाबाद से वह 40 रुपये प्रति लीटर साल्वेंट खरीदता था। इसके बाद विभिन्न पेट्रोल पंप पर 60 से 65 रुपये लीटर बेचता था। फिर पेट्रोल पंप वाले पेट्रोल की वास्तविक कीमत के अनुसार बिक्री करते थे।

धूमनगंज इंस्‍पेक्‍टर बोले- गिरोह के कई सदस्‍यों के बारे में मिली है जानकारी

धूमनगंज थाने के इंस्पेक्टर का कहना है कि अखिलेश के गिरोह में कई और सदस्य हैं, जिनके बारे में कुछ जानकारी मिली है। अब उनकी भी तलाश की जा रही है। गिरोह के सभी सदस्यों और सरगना को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। इससे पहले एसटीएफ ने प्रतापगढ़ में बड़े पैमाने पर साल्वेंट की सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड करते हुए कई को पकड़ा था। उनके तार भी प्रयागराज से जुड़े पाए गए थे। यह कार्रवाई भी उसी कड़ी में बताई जा रही है।

Edited By: Brijesh Srivastava