Move to Jagran APP

संदिग्ध कश्मीरी के बारे में पुराने शहर में पूछताछ

कानपुर में गिरफ्तार हुए हिजबुल मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकी के बाद यहां भी पुलिस सक्रिय हो गई है। संदिग्ध कश्मीरी के बारे में पुराने शहर में पूछताछ हुई। एलआइयू टीम भी जानकारी जुटा रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 10:15 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 10:15 AM (IST)
संदिग्ध कश्मीरी के बारे में पुराने शहर में पूछताछ
संदिग्ध कश्मीरी के बारे में पुराने शहर में पूछताछ

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कानपुर में गिरफ्तार हुए हिजबुल मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकी कमरुज्जमा उर्फ डॉ. हुरैरा उर्फ कमरुद्दीन के दो साथियों की तलाश में इलाहाबाद आई एटीएस किसी संदिग्ध कश्मीरी की तलाश में पूछताछ करती रही। एटीएस ने करेली के अलावा रोशनबाग और शाहगंज इलाके में गोपनीय स्तर पर जानकारी जुटाई। माना जा रहा है कि डा. हुरैरा की उस कश्मीरी से खूब बातचीत हुई। कश्मीरी की लोकेशन इलाहाबाद रही, ऐसे में एटीएस यहां किराए के मकान, लॉज में ठहरे कश्मीरियों के बारे में जानकारी जुटाती रही।

loksabha election banner

कानपुर में गिरफ्तार हुए संदिग्ध आतंकी के इलाहाबाद कनेक्शन को लेकर रविवार को एलआइयू की टीम भी सक्रिय रही। हालांकि एलआइयू के पास ऊपर से ऐसा कोई इनपुट नहीं आया लेकिन टीम अपने स्तर से जानकारी जुटाने में लगी रही। आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) दो मोबाइल नंबरों के आधार पर इलाहाबाद में को पहुंची है। मोबाइल तो बंद हैं लेकिन उनकी लोकेशन इलाहाबाद रही है। डा. हुरैरा को आतंकी फंडिंग कश्मीर से हुई, इलाहाबाद में ठहरे कश्मीरी युवक से उसका कुछ ऐसा कनेक्शन जुड़ा होना एटीएस ने पाया है जिले लेकर जांच आगे बढ़ाई जा रही है। शनिवार को भी एक टीम ने करेली और रोशनबाग इलाके में पूछताछ की थी। हुरैरा से सोशल मीडिया पर संपर्क में रहे संदिग्ध शख्स को लेकर ही जानकारी जुटाई जा रही है। हालांकि एटीएस के आइजी अरुण असीम का कहना है कि इस संबंध में असम गई टीमों की रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद के किसी शख्स की फिलहाल तलाश नहीं है। रविवार को एलआइयू की टीम भी पुराने शहर में सक्रिय रही। बता दें कि एटीएस ने कानपुर से डा. हुरैरा को गिरफ्तार किया तो उसके मोबाइल में कलेक्टरगंज स्थित सिद्धि विनायक मंदिर की वीडियो क्लिप मिली। हुरैरा के दो साथी तीन दिन पहले कानपुर से निकल गए थे, उन्हें लेकर आसपास के जिलों में गहन पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.