प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज शहर में गऊघाट सब्जी मंडी से लोगों के मोबाइल की चोरी करने वालों का पता पुलिस ने लगा लिया है। यह सफलता सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के बाद मिली है। दोनों आरा‍ेपितों की पहचान के बाद अब उनकी गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। पुलिस को उम्मीद है कि दोनों के पकड़े जाने के बाद कई घटनाओं का राजफाश होगा।

व्यापारी का मोबाइल चोरी हुआ तो हरकत में आई पुलिस : प्रयागराज शहर में कटघर मोहल्‍ले के रहने वाले व्यापारी बृजेश केसरवानी 25 सितंबर को गऊघाट सब्जी मंडी में सामान खरीदने गए थे। दुकानदार से सब्जियों का दाम पूछ रहे थे, उसी समय दो युवक आए और उनके बगल में खड़े हो गए और पल भर में ही उनके जेब से मोबाइल चोरी कर लिया। कुछ देर बाद बृजेश को पता चला तो उन्होंने घटनास्थल के सामने लगे सीसीटीवी फुटेज को निकलवाया। इसमें दोनों युवकों द्वारा मोबाइल चोरी किया जाना साफ नजर आ रहा था। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों अलग-अलग दिशाओं में निकल गए थे।

कई लोगों का चोरी हो चुका है मोबाइल : मुट्ठीगंज पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के दुकानदारों से सीसीटीवी फुटेज में नजर आए युवकों के बारे में पूछा तो बताया गया कि दोनों दिनभर इधर-उधर मंडराते रहते हैं। प्रतिदिन एक-दो मोबाइल यहां से गायब हो जाते हैं। दुकानदारों ने यह भी बताया कि दोनों युवकों को कई बार वह टोक चुके हैं, लेकिन वह लड़ाई झगड़े पर उतारू हो जाते हैं।

नशे की पूर्ति को करते हैं चोरी : पुलिस को यह भी पता चला कि मोबाइल चोरी करने के दोनों आरोपित नशे के आदी हैं। नशा पूरा करने के लिए वह मोबाइल चोरी करते हैं। उसे औने-पौने दाम पर किसी को भी बेच देते हैं। पुलिस को दोनों का घर भी पता चला, लेकिन जब पुलिसकर्मी उनके घर पहुंचे तो दोनों गायब मिले। दोनों के बारे में पूछताछ भी की गई, लेकिन घरवाले कुछ नहीं बता सके।

Edited By: Brijesh Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट