मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

प्रयागराज : कुंभ मेले से लाखों की निर्माण सामाग्री गायब करने के मामले में राम आशीष गुप्ता और उसके भाई उदय गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि पुलिस की पकड़ से प्रतीश श्रीवास्तव नामक आरोपित अभी फरार है। उसकी तलाश पुलिस कर रही है। गिरफ्त में आए सगे भाइयों से करीब 30 लाख रुपये का सामान भी बरामद किया गया है।

आरोपित कंस्ट्रक्शन कंपनी में कार्य करते थे, सामान चुराया

पुलिस लाइन सभागार में अभियुक्तों को मीडिया के सामने पेश किया गया। एसएसपी अतुल शर्मा ने बताया कि बिहार के कैमूर जिले के भगवानपुर निवासी अलियार शाह का बेटा उदय गुप्ता महाशक्ति कंस्ट्रक्शन में काम करता था। कुंभ मेला से पहले निर्मोही अखाड़ा में निर्माण कार्य शुरू हुआ था। आरोप है कि कुंभ मेला खत्म होने के बाद उदय अपने भाई आशीष व प्रतीश के साथ मिलकर कंपनी का सामान धीरे-धीरे करके गायब करने लगा। जैक, लेजर, प्लेट, चौखट, बोर्ड जैसे अन्य सामान चुराकर शास्त्री पुल के नीचे उन्होंने छिपा भी दिया था।

कंपनी के मैनेजर ने पुलिस को चोरी की जानकारी दी

उधर, कंपनी का सामान जब दूसरी जगह जाने लगा तो कई सामान गायब मिले। कंपनी ने मैनेजर ने पुलिस को चोरी की जानकारी दी। इसके बाद इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच धर्मेंद्र यादव, स्वाट प्रभारी वृंदावन, इंस्पेक्टर दारागंज विनीत सिंह की टीम चोरों की तलाश में लग गई। इसी दौरान चोरी के आरोपित सगे भाइयों को पुलिस ने पकड़कर कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने सच्चाई बता दी। पता चला कि ग्राहक न मिलने के कारण आरोपित चोरी का सामान बेच नहीं पाए थे। इसके बाद सामान भी बरामद कर लिया गया।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप