प्रयागराज,जेएनएन। पटेल नगर स्थित एमआरएस स्कूल में शनिवार दोपहर वाहनों की जांच करने गए एआरटीओ पर हमला कर हुआ था। पथराव से सरकारी जीप को नुकसान पहुंचा। एआरटीओ की तहरीर पर स्‍कूल के प्रबंधक समेत दो नामजद और 10 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है। रविवार को झूंसी पुलिस ने स्‍कूल के प्रबंधक अरविंद सिंह को गिरफतार कर लिया। यह जानकारी होते ही फूलपुर से भाजपा विधायक प्रवीण पटेल समर्थकों के साथ झूंसी थाने पहुंचे और घेराव। विधायक स्‍कूल प्रबंधक की तहरीर पर एआरटीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग कर रहे थे। मामला नहीं सुलझा तो वि‍धायक प्रवीण पटेल झूंसी थाने के सामने जीटी रोड पर धरने पर बैठ गए। चक्‍काजाम में सपा के पूर्व सांसद नागेंद्र सिंह पटेल भी शामिल हैं। खबर लिखे जाने तक धरना जारी है।

यह है पूरा मामला

एआरटीओ सुरेश कुमार मौर्य शनिवार को दिन में सिपाही प्रभाकांत शुक्ल व भूपेंद्र सिंह के साथ झूंसी के पटेलनगर स्थित एमआरएस स्कूल पहुंचे। वहां खड़ी तीन बसों और एक मैजिक गाड़ी के कागजात सही नहीं थे। वे प्रबंधक से इस मामले में बात करने लगे तो विवाद उत्पन्न हो गया। इतने में प्रबंधक, चालक, स्कूल के स्टाफ व 10 अन्य लोग एआरटीओ की टीम पर हमलावर हो गए। सभी जान बचाकर भागे तो पथराव कर दिया गया। इससे सरकारी वाहन का कांच चूर हो गया। वहां से दूर जाकर एआरटीओ ने घटना की जानकारी थानाध्यक्ष ब्रजेश सिंह को दी। मौके पर पुलिस फोर्स के पहुंचने पर हमला करने वाले भाग गए।

एआरटीओ की तहरीर पर दर्ज हुआ था मुकदमा

एआरटीओ की तहरीर पर पुलिस ने स्कूल के प्रबंधक, वाहन चालक, स्कूल स्टाफ व 10 अन्य के खिलाफ बलवा, मारपीट, जान से मारने की धमकी, सरकारी काम में बाधा सहित अन्य धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं स्कूल के प्रबंधक का कहना है कि उनके स्कूल में सीबीएसई की टीम का एक पैनल दिल्‍ली से आया था। जांच पड़ताल चल रही थी। तभी एआरटीओ भी टीम के साथ स्कूल पहुंच गए। उन्होंने नगर क्षेत्र की सीमा में होने का हवाला देते हुए वाहनों में सीएनजी किट लगाने के लिए कहा। प्रबंधक के मुताबिक, किट लगाने में उन्होंने असमर्थता प्रकट की तो मामला बिगड़ गया। स्कूल प्रबंधक की ओर से भी थाने में तहरीर दी गई है। इस मामले में इंस्पेक्टर झूंसी ब्रजेश सिंह का कहना है कि स्कूल की ओर से तहरीर पड़ी है। जांच हो रही है।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस