प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के गोपनीय विभाग में फीस वृद्धि का विरोध कर रहे छात्रों को पुलिस ने बल प्रयोग कर गिरफ्तार कर लिया। छात्रों को पुलिस वैन में भरकर पुलिस लाइन ले जाया गया है। पुलिस कार्रवाई के विरोध में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों ने आरोप लगाया कि उनको वार्ता के लिए बुलाकर गिरफ्तार कराया गया है।

आनलाइन प्रवेश प्रक्रिया का विरोध करने पहुंचे थे छात्र : आमरण अनशन पर बैठे संयुक्त छात्र संघर्ष समिति के संयोजक अजय यादव, पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव और सिद्धार्थ की तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल पहुंचने के बाद शिव शंकर सरोज और विवेक सुल्तानवी आमरण अनशन पर बैठ गए। शनिवार की शाम छात्रों ने गोपनीय विभाग में आनलाइन प्रवेश प्रक्रिया का विरोध करने पहुंच गए। इलाहाबाद विश्‍वविद्याल के अधिकारियों को बुलाकर प्रवेश बंद करने की मांग शुरू कर दी। हंगामा होने पर पुलिस ने बल प्रयोग कर प्रदर्शन रहे हरेंद्र यादव, राहुल पटेल, सुधीर यादव, संदीप वर्मा, चंद्रशेखर अधिकारी, विनोद पटेल सहित एक दर्जन छात्रों को गिरफ्तार कर लिया।

छात्रनेताओं ने क्‍या कहा : संयुक्त छात्र संघर्ष समिति के संयोजक अजय यादव सम्राट ने कहा कि इवि प्रशासन एक तरफ वार्ता करने का रास्ता खोलता है दूसरी तरफ प्रवेश शुरू कर देता है। वार्ता के लिए जाने वाले छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। छात्रों ने कहा कि अब वे कोई वार्ता नहीं करेंगे।

Edited By: Brijesh Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट