Move to Jagran APP

पहले स्नान पर्व पौष पूर्णिमा पर मेले में बढ़ी निगरानी, एटीएस भी मुस्तैद Allahabad, Prayagraj Magh Mela News

Allahabad Prayagraj Magh Mela News स्‍नान पौष पूर्णिमा पर एसपी मेला ने एंटी टेररिस्ट स्कवायड के साथ गश्त किया। मेले में चप्‍पे-चप्‍पे पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 09:01 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 09:11 AM (IST)
पहले स्नान पर्व पौष पूर्णिमा पर मेले में बढ़ी निगरानी, एटीएस भी मुस्तैद Allahabad, Prayagraj Magh Mela News
पहले स्नान पर्व पौष पूर्णिमा पर मेले में बढ़ी निगरानी, एटीएस भी मुस्तैद Allahabad, Prayagraj Magh Mela News

प्रयागराज, जेएनएन। माघ मेला के पहले स्नान पर्व पौष पूर्णिमा के मद्देनजर मेला क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों को अलर्ट कर दिया गया। यातायात की स्कीम भी लागू कर दी गई। पूरे मेला क्षेत्र में बढ़ी निगरानी बढ़ा दी गई है और एटीएस भी मुस्तैद है। श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की दिक्कत न होने का निर्देश दिया गया है। वहीं पुलिस वालों से भी श्रद्धालुओं के सहयोग को कहा गया है।

loksabha election banner

पुलिस को श्रद्धालुओं से शालीनता बरतने का निर्देश

एडीजी जोन सुजीत पांडेय और कमिश्नर डॉ. आशीष गोयल ने शाम को माघ मेला के गंगोत्री सभागार में डीएम, एसएसपी और एसपी मेला की मौजूदगी में मेले में तैनात सभी एएसपी, सीओ और इंस्पेक्टर को उनकी ड्यूटी और जिम्मेदारी के बारे में ब्रीफ किया। एडीजी और कमिश्नर ने कहा कि मेले में लाखों लोग बाहर से आ रहे हैैं। विदेशी पर्यटक भी हैैं। इसलिए जरूरी है कि मेले में पुलिसकर्मी शालीनता से लोगों से पेश आएं। स्नान घाटों पर भीड़ को देर तक नहीं रुकने दें। पहली पाली की ड्यूटी खत्म होने के बाद दूसरे पुलिसकर्मियों के आने के बाद ड्यूटी स्थल से जाएं। मेले में वाहनों को बेतरतीब ढंग से नहीं खड़ा होने दें ताकि जाम न लगने पाए। एसपी पूजा यादव ने एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा, सीओ संगम आशुतोष कुमार तथा एटीएस के कमांडों के साथ मेले के प्रमुख इलाकों में पैदल भ्रमण किया।

मेले में चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरों की नजर

मेला क्षेत्र में लगे सभी 174 सीसीटीवी कैमरों के जरिए चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है।  सभी 13 फायर स्टेशन को भी अलर्ट कर दिया गया है। उधर बीडीएस और एंटी सबोटाज ने गुरुवार से देर रात फिर पौष पूर्णिमा स्नान पर्व के दिन शुक्रवार की सुबह मेला क्षेत्र में जगह-जगह चेकिंग किया।

श्रद्धालु काली मार्ग से जाएं, अक्षयवट से वापसी करें

माघ मेले में स्नान पर्व पर संगम तक पैदल जाने के लिए काली सड़क से रायपुर होते हुए संगम अपर मार्ग का इस्तेमाल किया जा रहा है। पैदल वापसी के लिए अक्षयवट मार्ग होते हुए इंटरलाकिंग मार्ग से त्रिवेणी मार्ग, फोर्ट चौराहा से परेड व पार्किग स्थल तक जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.