Move to Jagran APP

पीएम नरेंद्र मोदी संगम तट से दुनिया को समरसता का संदेश देंगे, दिव्यांगों को बांटेंगे उपकरण Prayagraj News

पीएम नरेंद्र मोदी का प्रयागराज आगमन 29 फरवरी को हो रहा है। आयोजित कार्यक्रम में पीएम हर वर्ग के 15 दिव्यांगों व बुजुर्गों को अपने हाथ से उपकरण प्रदान करेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 03:42 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 03:42 PM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी संगम तट से दुनिया को समरसता का संदेश देंगे, दिव्यांगों को बांटेंगे उपकरण Prayagraj News
पीएम नरेंद्र मोदी संगम तट से दुनिया को समरसता का संदेश देंगे, दिव्यांगों को बांटेंगे उपकरण Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी त्रिवेणी के तट से पूरी दुनिया को समरसता का संदेश देंगे। वह 29 फरवरी को उन 15 दिव्यांगों और बुजुर्गों को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण प्रदान करेंगे, जिन्होंने अंतिम पायदान पर खड़े होते हुए भी समाज को दिशा दी है। इसमें दिव्यांग छात्र, 80 वर्ष से ज्यादा के बुजुर्ग, पुरुष व महिलाएं भी शामिल होंगी।

loksabha election banner

कुंभ में पीएम मोदी ने स्वच्छाग्रहियों के पांव पखार विश्व को संदेश दिया था

पिछले साल दिव्य कुंभ भव्य कुंभ के समापन अवसर पर आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छाग्रहियों के पांव पखार कर पूरे विश्व को संदेश दिया था। इस बार भी वह दिव्यांगों व बुजुर्गों को उपकरण वितरण समारोह के माध्यम से बड़ा संदेश देने जा रहे हैैं। प्रधानमंत्री 29 फरवरी को पूर्वाह्न लगभग 11 बजे आएंगे। शहर में लगभग दो घंटे रहेंगे। दिल्ली से विशेष वायुयान से बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से वह परेड मैदान में प्रस्तावित हेलीपैड पर पहुंचेंगे। परेड मैदान में इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सिस्टम के सामने काली और लाल सड़क के बीच में स्थित ग्राउंड में ही हेलीपैड प्रस्तावित है।

खास बातें

02 घंटे शहर में रहेंगे पीएम मोदी, सीएम व कई केंद्रीय मंत्री

03 हेलीकॉप्टरों की लैैंडिंग के लिए परेड मैदान में हेलीपैड का प्रस्ताव

24 फरवरी तक कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा को आएगी एसपीजी।

24 फरवरी तक एसपीजी के अफसर व पीएमओ की टीम यहां पहुंचेगी

जानकारी के अनुसार 24 फरवरी तक एसपीजी के अफसर और पीएमओ की टीम यहां पहुंच जाएगी। हेलीकॉप्टरों की लैैंडिंग का दूसरा विकल्प दिल्ली पब्लिक स्कूल भी है। वैसे परेड में हेलीपैड के निर्माण की तैयारी के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए गए हैैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.