प्रयागराज, जेएनएन। जागृति चौराहे के पास गैस पाइप लाइन डालने के लिए हो रही खोदाई के दौरान जलकल विभाग की छह इंच की पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई। इसके चलते 15 हजार घरों में पानी का संकट उत्पन्न हो गया है। शहर में बार-बार आ रही इस समस्या को लेकर भाजपा पार्षद अखिलेश सिंह ने अडाणी प्राइवेट लिमिटेड के ठेकेदार के खिलाफ कालिंदीपुरम चौकी में तहरीर दी है। वहीं घरों में पेयजल की आपूर्ति नहीं होने से दिक्कत नहीं हुई। 

 गैस पाइप लाइन का चल रहा था काम, क्षतिग्रस्त हो गई पाइप लाइन

गुरुवार शाम को जागृति चौराहे के पास गैस पाइप लाइन डालने का काम चल रहा था। इस दौरान मजदूरों ने चौराहे के पास से गुजरी जलकल विभाग की छह इंच की पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद वहां से तेज रफ्तार से पानी बहना शुरू हो गया। मजदूर काम छोड़कर चले गए। जब घरों में पानी नहीं आया तो उन्होंने इसकी शिकायत जलकल विभाग में की तो पता चला कि जागृति चौराहे के पास पाइप क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना मिलने पर भाजपा पार्षद अखिलेश सिंह भी मौके पर पहुंच गए। सड़क पर पानी बह रहा था।

पार्षद ने अधिकारियों ने की शिकायत

पार्षद ने इसकी शिकायत नगर आयुक्त और जलकल विभाग के महाप्रबंधक से की। अडाणी प्रा. लि के ठेकेदार को भी इसकी जानकारी दी। पाइप टूटने से 15 हजार घरों में पानी का संकट खड़ा हो गया है। गुरुवार शाम लोगों ने इधर-उधर से पानी मांग कर काम चलाया। वहीं शुक्रवार को समस्या बढ़ गई है। इससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है। पार्षद का कहना है कि खोदाई के दौरान बार-बार पाइप क्षतिग्रस्त हो रही है। 

टैंकरों से जलापूर्ति

जलकल विभाग गुुरुवार रात को जागृति चौराहे के पास क्षतिग्रस्त पाइप को दुरुस्त नहीं करा पाया। इसलिए शुक्रवार को सुबह टैंकरों से मोहल्लों में जलापूर्ति की गई। हालांकि जलकल विभाग क्षतिग्रस्त पाइपलाइन को जल्दी से दुरुस्त करने में लगा हुआ है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस