Move to Jagran APP

फूलपुर सांसद केसरी देवी ने कहा-पीएम मोदी के कार्यकाल का दूसरा शानदार बजट रहा Prayagraj News

फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल ने बजट को मोदी के कार्यकाल का दूसरा बेहतर बताया। इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र की सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि सभी वर्गों को ध्‍यान में रखा गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 11:51 AM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 11:52 AM (IST)
फूलपुर सांसद केसरी देवी ने कहा-पीएम मोदी के कार्यकाल का दूसरा शानदार बजट रहा Prayagraj News
फूलपुर सांसद केसरी देवी ने कहा-पीएम मोदी के कार्यकाल का दूसरा शानदार बजट रहा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। फूलपुर की सांसद केसरी देवी पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल का दूसरा बजट शानदार रहा। जो वादे चुनाव के पहले किए गए थे, उन्हें पूरा करने का कदम इस बजट में है। समाज के हर वर्ग और बेरोजगारों का ख्याल रखा गया है। निम्न एवं मध्यम आय वर्ग की महिलाओं, छोटे उद्यमियों एवं किसानों की चिंता की गई है।

loksabha election banner

सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए ये बजट बनाया गया है : सांसद डॉ. रीता

इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र की सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी का कहना है कि इस बजट में जहां किसानों का ध्यान रखा गया है वहीं मध्यम वर्ग के साथ ही मजदूर वर्ग को भी राहत दी गई है। पीएम मोदी के नेतृत्व में सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए ये बजट बनाया गया है। फसल का समर्थन मूल्य डेढ़ गुना मिल सकेगा। शिक्षा से नौकरी तक सब कुछ बजट में शामिल है।

बजट भारत को आर्थिक और सामाजिक रूप से मजबूत करेगा

भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश प्रसाद केसरवानी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट भारत के मानवतावादी दृष्टिकोण को उजागर करने वाला है। समाज के सभी वर्गों की भलाई इस बजट में स्पष्ट देखी जा सकती है। यह बजट भारत को आर्थिक और सामाजिक रूप से मजबूत करेगा। बजट सभी वर्गों के लिए कुछ न कुछ खास है।

श्रेष्ठ बजट से महिलाएं ज्यादा आत्म निर्भर और विकास करेंगी

गृहिणी शीतल पांडेय कहती हैं कि महिलाओं की उन्नति के लिए एक महिला वित्तमंत्री द्वारा पेश किए गए अब तक के श्रेष्ठ बजट से महिलाएं ज्यादा आत्म निर्भर और विकास करेंगी। सालाना आयकर की सीमा बढऩे से गृहिणियां भी समृद्धशाली होंगी। इससे देश विकास की रास्ते पर आगे बढ़ेगा। वहीं सुमन शर्मा ने कहा कि केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश यह बजट महिलाओं, किसानों, युवाओं और मध्यम वर्ग और गरीबों पर केंद्रित है। वित्त मंत्री इस साहसी बजट लिए बधाई की पात्र हैैं।

हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ खास है

छात्रा सृष्टि पांडेय का कहना है कि निश्चित तौर पर यह बजट मोदी सरकार के पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के संकल्प को आगे बढ़ाएगा। युवाओं के कल्याण की भी कई योजनाएं भी बजट में शामिल की गईं हैैं जिससे देश का युवा वर्ग आगे बढ़ सकेगा। शिक्षा के क्षेत्र में भी अहम सुधार होगा। कहा कि बजट में महिलाओं को आगे बढ़ाने का पूरा प्रयास किया गया है। हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ खास है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.