प्रयागराज, जेएनएन। दैनिक जागरण की आधा गिलास पानी मुहिम से लोग जुड़ते जा रहे हैं। जागरण के इस अभियान को बढ़ाने का संकल्प सिविल लाइंस क्षेत्र के कारोबारियों और शांतिपुरम कॉलोनी फाफामऊ के लोगों ने लिया। व्यापारियों और लोगों ने कहा कि वह पानी की बर्बादी रोकेंगे, साथ ही बूंद-बूंद पानी बचाने के लिए लोगों को प्रेरित भी करेंगे। 

व्यापारी नेताओं ने व्यापारियों को पानी बचाने का संकल्प दिलाया

सिविल लाइंस व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुशील खरबंदा ने सिविल लाइंस क्षेत्र के सुभाष चौराहे पर व्यापारियों को पानी बचाने का संकल्प दिलाया। महामंत्री शिव शंकर सिंह ने पानी की बर्बादी रोकने और जल संचयन के लिए लोगों को प्रेरित करने का सुझाव दिया। इस पर सभी ने सहमति जताई। रितेश सिंह, विशाल कनौजिया, आशीष अरोरा, अमित सिंह, नरेश राय ने इस मुहिम से जुडऩे की प्रतिबद्धता जताई। डाबर शेख, नीलेश केसरवानी, अमित अग्रवाल, राजकमल जायसवाल, हर्षित अग्रवाल ने कहाकि वह अपने दोस्तों, परिचितों, रिश्तेदारों से भी पानी की बर्बादी न करने की अपील करेंगे। 

वार्ड 17 फाफामऊ की पार्षद ने जल संचयन का दिलाया संकल्प 

वहीं, वार्ड 17 फाफामऊ की पार्षद ङ्क्षरकी यादव ने शांतिपुरम कालोनी में वार्ड के लोगों को पानी बचाने के लिए जागरूक किया। उन्होंने बूंद-बूंद पानी का महत्व समझाते हुए जल संचयन के लिए लोगों को संकल्प दिलाया। कहा कि खासकर पीने के लिए आधा गिलास पानी ही लोगों को दें। ऐसी सोच विकसित करना जागरण की मुहिम से ही संभव है। संकल्प लेने वालों में सुशीला देवी, मनीषा, अनीता, कमला, अन्नू, इशिका, गीता, विमला आदि महिलाएं और बच्चे शामिल रहे। 

वॉल पेंटिंग के जरिए पानी बचाने का संदेश

जल संरक्षण का संदेश याद रहे, इसलिए शिवकुटी स्थित श्री महाप्रभु पब्लिक स्कूल के बच्चों ने अपने विद्यालय की दीवार पर वॉल पेंटिंग कर दी। स्कूल की प्रधानाचार्या रविंदर बिरदी ने दैनिक जागरण के जल संरक्षण अभियान आधा गिलास पानी मुहिम को जल संचयन की दिशा में सार्थक प्रयास बताया। कहा कि स्कूल में जल संरक्षण के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। वॉल पेंटिंग बनाने में नैंशी यादव, सात्विक वर्मा, सत्यम पटेल, हिमांशु कुमार, निकिता यादव आदि बच्चों ने अपनी कला और सोच का अनूठा उदाहरण पेश किया। 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप