Move to Jagran APP

Action on Mafia : अतीक अहमद के चचेरे भाई नीलू के मकान को पीडीए के दस्ते ने ढहाया

शहर में बुधवार दोपहर कसारी मसारी में कसरिया रोड पर माफिया अतीक अहमद के चचेरे भाई राशिद उर्फ नीलू के मकान को प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा गिराने की कार्रवाई शुरू कर दी गई। अवैध रूप से बनाया दो मंजिला मकान भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में ढहा दिया गया

By Ankur TripathiEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 04:39 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 04:39 PM (IST)
Action on Mafia : अतीक अहमद के चचेरे भाई नीलू के मकान को पीडीए के दस्ते ने ढहाया
जनपद में आपरेशन माफिया के तहत पुलिस प्रशासन की कार्रवाई जारी है।

प्रयागराज, जेएनएन। जनपद में आपरेशन माफिया के तहत पुलिस प्रशासन की कार्रवाई जारी है। माफिया अतीक अहमद गिरोह खासतौर पर निशाने पर है। इस गिरोह के सदस्यों पर पुलिस के साथ ही प्रशासन और पीडीए की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। शहर में बुधवार दोपहर कसारी मसारी में कसरिया रोड पर माफिया अतीक अहमद के चचेरे भाई राशिद उर्फ नीलू के मकान को प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा ढहा दिया गया। अवैध रूप से बनाया गया यह दो मंजिला मकान भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में गिराया गया। करीब तीन सौ वर्गगज क्षेत्रफल में बने मकान की अनुमानित लागत लगभग ढाई से तीन करोड़ रुपये आंकी गई। बताया जा रहा है कि राशिद उर्फ नीलू भी अतीक के साथ जमीन के धंधे पार्टनर था। उस पर जबरन जमीन हड़पने के आरोप लगे थे।

loksabha election banner

प्राधिकरण की जमीन पर था कब्जा, नक्शा पास न होने पर कार्रवाई

चकिया निवासी मो. राशिद पुत्र अफरोज अहमद अतीक अहमद का चचेरा भाई है। कसरिया रोड पर उसने दो मंजिला आलीशान मकान बनवाया था। मकान का नक्शा पास न होने के कारण प्राधिकरण ने पिछले साल ध्वस्तीकरण आदेश जारी किया था। उस आदेश के क्रम में बुधवार को दोपहर करीब 12 बजे प्राधिकरण की टीम पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ मौके पर पहुंची। उस समय मकान खाली किया जा रहा था। प्राधिकरण के अधिकारियों ने साथ ले गए मजदूरों से भी सामान बाहर निकलवाया गया। मकान खाली होने पर उसे ढहाने के लिए चार बुल्डोजर लगाए गए। शाम साढ़े चार बजे तक चली कार्रवाई के दौरान करीब 15-20 कमरे के मकान को जमींदोज कर दिया गया। जोनल अधिकारी आलोक कुमार पांडेय ने बताया कि मकान का पिछला हिस्सा प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा करके बनाया गया था। उसने करीब सौ वर्गगज जमीन पर अवैध कब्जा किया था, जिसे प्राधिकरण ने फिर से अपने कब्जे में ले लिया। कार्रवाई में सिटी मजिस्ट्रेट रजनीश मिश्र, सीओ कोतवाली सत्येंद्र तिवारी, कई थानों की पुलिस फोर्स और पीएसी बल शामिल था। नीलू पर जानलेवा हमले समेत दो मुकदमे धूमनगंज थाने में दर्ज हैं।

देवरिया जेल कांड में भी नीलू की रही संलिप्तता

शासन स्तर से माफिया के खिलाफ सख्‍त रूख अपनाए जाने के बाद से जिला पुलिस और प्रशासन की टीम सक्रिय है। एक बाद एक सफेदफोश और माफिया के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है। पूर्व सांसद अतीक अहमद, ज्ञानपुर के मौजूदा विधायका विजय मिश्र, पूर्व ब्‍लॉक प्रमुख दिलीप मिश्र, हिस्‍ट्रीशीटर पप्‍पू गंजिया, प्रदीप महरा, गैंगस्टर बच्‍चा पासी, राजेश यादव, गणेश यादव, कम्मू जाबिर समेत तकरीबन 44 लोगों के अवैध निर्माण को पीडीए तोड़ चुकी है। पूर्व सांसद अतीक अहमद इस अहमदाबाद जेल में बंद हैं। अतीक के भाई अशरफ भी जेल में हैं। अतीक के घर और दफतर को अवैध रूप स बिना नक्शा पास कराए निर्माण करने पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण तोड़ चुका है। साथ ही बमरौली इलाके में कई बीघा जमीन को कुर्क किया जा चुका है। अतीक अहमद के कई करीबियों के अवैध निर्माण को भी पीडीए ढहा चुका है। देवरिया जेल कांड में राशिद की भी संलिप्तता सामने आई थी। पता चला है कि जैद के अपहरण में राशिद की कार इस्तेमाल की गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.