Move to Jagran APP

पीसीएस मुख्य परीक्षा 20 सितम्बर से, वेबसाइट से अपलोड करें प्रवेश पत्र

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस-2016 मुख्य परीक्षा अपनी निर्धारित तारीख 20 सितंबर से ही प्रारंभ होगी। आयोग ने इसके लिए प्रवेश पत्र जारी करने भी शुरू कर दिए हैं।

By Ashish MishraEdited By: Published: Sat, 10 Sep 2016 08:56 AM (IST)Updated: Sat, 10 Sep 2016 09:56 AM (IST)
पीसीएस मुख्य परीक्षा 20 सितम्बर से, वेबसाइट से अपलोड करें प्रवेश पत्र

इलाहाबाद ( जेएनएन)। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस-2016 मुख्य परीक्षा अपनी निर्धारित तारीख 20 सितंबर से ही प्रारंभ होगी। आयोग ने इसके लिए प्रवेश पत्र जारी करने भी शुरू कर दिए हैं। यह परीक्षा इलाहाबाद और लखनऊ में एक साथ प्रारंभ होगी। उधर इलाहाबाद हाईकोर्ट से प्रतियोगी छात्र स्थगनादेश हासिल करने में सफल न हो सके।

loksabha election banner

अजब संयोग : यूपीपीसीएस से चुने गए 86 एसडीएम में 54 यादव

आयोग ने मुख्य परीक्षा की तारीख पहले ही घोषित कर दी थी लेकिन हाईकोर्ट में पीसीएस-प्री के गलत सवालों को लेकर दाखिल याचिका को देखते हुए इस पर उहापोह की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। इस मामले में सुनवाई अभी जारी है। शुक्रवार को प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के अवनीश पांडेय की ओर से मुख्य परीक्षा को रोकने के लिए याचिका दाखिल हुई। न्यायमूर्ति दिलीप गुप्ता ने इसकी सुनवाई करते हुए सवाल उठाया कि वह किस आधार पर ऐसी मांग कर सकते हैं।

दूसरे प्रयास में हमीरगढ़ के छोरे सुमित ने पास की एचसीएस की परीक्षाोड़ा हौसला

न्यायालय के कड़े रुख को देखते हुए याचिका वापस ले ली गई। इसके बाद सायंकाल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने मुख्य परीक्षा की समय सारिणी भी जारी कर दी। आयोग के सचिव चंद्र पाल सिंह ने बताया है कि परीक्षा 20 सितंबर से आठ अक्टूबर तक दो पालियों में होगी। पहली पाली साढ़े नौ बजे से 12.30 तक और दूसरी पाली अपराह्न दो बजे से सायं पांच बजे तक चलेगी।

इस यूएसबी से मात्र कुछ सेकेंड्स में ऐसे खराब हो सकता है किसी का भी कंप्यूटर

केवल सामान्य अध्ययन प्रश्नपत्र प्रथम की अवधि 9.30 से 11.30 बजे तक और सामान्य अध्ययन द्वितीय प्रश्नपत्र की अवधि 2.30 से 4.30 तक होगी। उन्होंने कहा है कि अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र पर फोटो न मुद्रित हो वह अपनी आईडी प्रूफ की मूलप्रति, दो छाया प्रति और दो पासपोर्ट साइज के फोटो साथ लाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.