Move to Jagran APP

प्रयागराज में कुंभ कार्यों का 155 करोड़ रुपये का अटका है भुगतान Prayagraj News

प्रयागराज में कुंभ के कार्यों का ही 140 करोड़ रुपये का भुगतान अभी नहीं हो सका है। मुख्य अभियंता के आवास पर हंगामा हो चुका है। इस मामले में मुकदमा दर्ज हुआ था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 05:59 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 05:59 PM (IST)
प्रयागराज में कुंभ कार्यों का 155 करोड़ रुपये का अटका है भुगतान Prayagraj News
प्रयागराज में कुंभ कार्यों का 155 करोड़ रुपये का अटका है भुगतान Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। लोक निर्माण विभाग में सिर्फ कार्यों में ही अनियमितता नहीं बल्कि भुगतान में भी लापरवाही हुई है। प्रयागराज में कुंभ का ही लगभग 140 करोड़ रुपये का भुगतान ठेकेदारों को नहीं हो सका है। लगभग 15 करोड़ रुपये का भुगतान इसके पहले का भी रोका गया है। भुगतान को लेकर अफसरों द्वारा अक्सर हीलाहवाली की जाती है।

loksabha election banner

पीडब्ल्यूडी ने कुंभ में 12 सौ करोड़ रुपये का कराया है कार्य

वाराणसी में भुगतान न होने से हैरान-परेशान ठेकेदार द्वारा आत्महत्या किए जाने की घटना की प्रयागराज के लोक निर्माण विभाग के दफ्तरों में भी चर्चा हो रही है। प्रयागराज में कुंभ मेला को लेकर जिले तथा मेले में लगभग 12 सौ करोड़ रुपये का काम पीडब्ल्यूडी की ओर से कराया गया था।

ठेकेदार कल्याण समिति के अध्यक्ष बोले

ठेकेदार कल्याण समिति के अध्यक्ष सुदामा सिंह का कहना है कि 70 से ज्यादा ठेकेदारों का अभी लगभग 140 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया गया है। विभाग के अधिकारी भुगतान के नाम पर सिर्फ हीलाहवाली कर रहे हैैं। उनका आरोप है कि ठेकेदारों को परेशान करने की नीयत से उनका भुगतान रोका गया है जबकि पेमेंट न होने से ठेकेदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ठेकेदारों ने जताया शोक

वाराणसी में पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार द्वारा आत्महत्या कर लेने की घटना की प्रयागराज ठेकेदार कल्याण समिति ने निंदा की है। पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यालय में शोकसभा भी आयोजित की गई। इसमें सुदामा सिंह, रामजतन शुक्ला, हौसला मिश्रा, आनंद सिंह, आरके पांडेय, सतीश जायसवाल, सुग्गन पांडेय, महेंद्र पांडेय आदि मौजूद रहे। उन्होंने ठेकेदार को श्रद्धांजलि अर्पित की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.