Move to Jagran APP

जबरन दूसरी शादी कराने पर अड़े हैं माता-पिता, युवती ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में लगाई गुहार

याची प्रयागराज के कर्नलगंज में निवास करते हुए अपना भविष्य बनाने के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही है लेकिन पिता व भाई उसे मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडि़त करते हुए धमका रहे हैं। जबरन उसकी दूसरी शादी कराना चाहते हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 09:31 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 09:31 PM (IST)
जबरन दूसरी शादी कराने पर अड़े हैं माता-पिता, युवती ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में लगाई गुहार
इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एसएसपी प्रयागराज को निर्णय लेने का निर्देश

प्रयागराज, विधि संवाददाता। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अपने पिता व भाइयों से जीवन की सुरक्षा की मांग को लेकर दाखिल कर्नलगंज में रह रही प्रतियोगी छात्रा उमा भारती की अर्जी पर एसएसपी प्रयागराज को निर्णय लेने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने कहा है कि याची की अर्जी के गुण-दोष पर विचार कर देखें कि संरक्षण दिया जा सकता है या नहीं? यह आदेश न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा व न्यायमूर्ति विक्रम डी. चौहान की खंडपीठ ने उमा भारती की याचिका को निस्तारित करते हुए दिया है।

loksabha election banner

जबरन दूसरी शादी कराने पर आमादा हैं परिवार के लोग

याचिका दायर करने वाली प्रतियोगी छात्रा का कहना था कि 2016 में उसकी मर्जी के खिलाफ परिवार ने शादी कर दिया। पति शराब पीकर मारता-पीटता और गालियां देता था। पति ने 2017 में दूसरी शादी कर ली। इस पर याची प्रयागराज के कर्नलगंज में निवास करते हुए अपना भविष्य बनाने के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही है, लेकिन पिता व भाई उसे मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडि़त करते हुए धमका रहे हैं। जबरन उसकी दूसरी शादी कराना चाहते हैं। वह बालिग है, स्वतंत्र रहने का उसे अधिकार है। पिता व भाइयों से उसे संरक्षण दिलाया जाय। इस पर हाई कोर्ट ने एसएसपी को इस बारे में निर्णय लेने का निर्देश दिया है।

परिवार से नाराज युवती कूद गई यमुना में

प्रयागराज : नए पुल से मंगलवार शाम एक युवती यमुना में कूद गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने जानकारी जुटाई तो पता युवती का नाम पता चल गया, लेकिन करीब एक घंटे बाद मालूम हुआ कि वह युवती फाफामऊ में स्वजनों को मिल गई है। तब पुलिस ने सूचना देने वाले को काल किया। इसके बाद मालूम हुआ कि वह यमुना में डूबते हुए एक युवती को देखता था। फिलहाल कीडगंज पुलिस का कहना है कि गोताखोरों को तलाश में लगाया गया है। देर रात युवती को खोजा नहीं जा सका। अंधेरा होने के कारण तलाश बंद कर दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.