Move to Jagran APP

कौशांबी में आठ लाख रुपये की लागत से बनाया गया था पंचायत भवन, अब यह है इसका हाल

कौशांबी जनपद में विकास खंड नेवादा के शाहपुरे पेरवा गांव में 10 वर्ष पूर्व आठ लाख रुपये से पंचायत भवन बनवाया गया था। बनाने के बाद से ही जिम्मेंदारों ने ध्यान नहीं दिया है जिसकी वजह से पंचायत भवन बदहाली का शिकार हो गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 12:39 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 12:39 PM (IST)
कौशांबी में आठ लाख रुपये की लागत से बनाया गया था पंचायत भवन, अब यह है इसका हाल
कौशांबी के नेवादा का पंचायत भवन उदासीनता का शिकार हो गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। कौशांबी जनपद में विकास खंड नेवादा के शाहपुर पेरवा गांव में सार्वजनिक सभा व बैठक के लिए पंचायत भवन बनवाया गया था। इसकी लागत करीब आठ लाख रुपये थी। हालांकि पंचायत भवन इन दिनों लापरवाही के चलते बदहाली का शिकार हो गया है। गांव के कुछ लोगों ने इसकी खिड़की और दरवाजे तोड़ दिया है। इसकी वजह से कमरों में बेसहारा मवेशी अपना ठिकाना बना रहे हैं। जानकारी के बाद भी प्रधान व सचिव पंचायत भवन की मरम्मत नहीं करा रहे हैं। इसकी वजह से गांव के लोगों को खुली बैठक का आयोजन करने में परेशानी हो रही है।

loksabha election banner

विकास खंड नेवादा के शाहपुरे पेरवा गांव में दस वर्ष पूर्व आठ लाख रुपये से पंचायत भवन का निर्माण किया गया था। यहां एक मीटिंग हाल सचिव का कार्यालय, प्रधान कार्यालय के साथ ही पेयजल के लिए हैंडपंप और पुरुषों व महिलाओं के लिए शौचालय की सुविधा है। बनाने के बाद से ही जिम्मेंदारों ने ध्यान नहीं दिया है, जिसकी वजह से पंचायत भवन बदहाली का शिकार हो गया है। गांव के लालचंद्र, फूलचंद्र, रमेश ने बताया की पंचायत भवन में लगी दो खिलाड़ियां, एक दरवाजा गांव के ही अराजकतत्वों ने तोड़ कर नष्ट कर दिया।

बोले, डीपीआरओ

ग्रामीणों का आरोप है की गुणवत्ता विहीन पंचायत भवन बना था। बनने के कुछ ही दिन बाद से फर्श आदि टूटने लगी थी। देख- रेख की आभाव में लगातार खराब हो रहा है। इस संबंध में डीपीआरओ गोपाल जी ओझा का कहना है कि पंचायत भवन का खिड़की व दरवाजा गायब है तो प्रधान व सचिव से जवाब मांगा जाएगा। साथ ही कार्रवाई भी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.