Move to Jagran APP

Oxygen crisis: मां भगवती से माफी मांग मानवता की पूजा के लिए चल पड़े प्रतापगढ़ के पवन, ऑक्‍सीजन टैंकर लेकर पहुंचे लखनऊ

एआरटीओ ने जब यह कहा कि बिना ऑक्सीजन लोगों की जान जा सकती है और मरीजों की प्राण रक्षा भी पूजा है तो पवन पूजन स्थल पर माथा टेक टैंकर लेकर चल पड़ा। एआरटीओ के अनुसार नियत समय पर टैंकर को चारबाग लखनऊ स्टेशन पहुंचा दिया गया।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 09:38 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 09:38 PM (IST)
Oxygen crisis: मां भगवती से माफी मांग मानवता की पूजा के लिए चल पड़े प्रतापगढ़ के पवन, ऑक्‍सीजन टैंकर लेकर पहुंचे लखनऊ
महुली में खड़े ऑक्सीजन टैँकर को लखनऊ भेजने की व्यवस्था करते परिवहन विभाग के अधिकारी।

प्रयागराज, जेएनएन। मानवता की दुहाई देने पर यूपी के प्रतापगढ़ जिले के महुली निवासी टैैंकर चालक पवन पांडेय ने बुधवार को नवमी पर मां भगवती की संक्षिप्त पूजा की और आनन फानन में आक्सीजन टैैंकर लखनऊ पहुंचा दिया।  चलने से पहले उन्‍होंने मां भगवती को स्‍मरण कहा कि मां माफ करो, अभी मानवता की पूजा जरूरी है।

loksabha election banner

पूजा की तैयारी में जुटे थे पवन, तभी घर पहुंच गए अफसर

कोरोना काल में आक्सीजन की किल्लत दूर करने के लिए युद्धस्तर पर पहल चल रही है। रेलवे ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाई है। रैक (मालगाड़ी) के जरिए टैंकर ओडीशा के राउरकेला भेजकर भी आक्सीजन का इंतजाम किया जा रहा है। बुधवार को राउरकेला भेजी जा रही रैक के लिए ऐसे ही  टैैंकरों की खोज हो रही थी। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी का एक पत्र सभी एआरटीओ को मिला। इसमें कहा गया था कि मुरादाबाद का एक ऑक्सीजन टैंकर आजमगढ़ से निकला है, उसका पता लगाकर अविलंब लखनऊ भिजवाया जाए। यह पता चलने पर कि टैैंकर का चालक पवन पांडेय प्रतापगढ़ निवासी है तो एआरटीओ सुशील कुमार मिश्र के पास फोन आया। एआरटीओ ने यात्री कर अधिकारी दिनेश शर्मा समेत अन्य मातहतों को सक्रिय कर दिया। पवन का मोबाइल नंबर मिलने पर पता चला कि उसका घर महुली में है। एआरटीओ उसके घर पहुंचे तो पवन पूजा की तैयारी में लगा था।

बिना देर किए चल दिए पवन

पुरोहित का इंतजार किया जा रहा था। उसमें समय लगता। एआरटीओ ने जब यह कहा कि बिना ऑक्सीजन लोगों की जान जा सकती है और मरीजों की प्राण रक्षा भी पूजा है तो पवन पूजन स्थल पर माथा टेक टैंकर लेकर चल पड़ा। एआरटीओ के अनुसार नियत समय पर टैंकर को चारबाग लखनऊ स्टेशन पहुंचा दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.