Move to Jagran APP

लिखित आश्वासन की मांग पर अड़े आउटसोर्स कर्मी, डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन Prayagraj News

नगर आयुक्त रवि रंजन ने आउटसोर्स के कर्मचारियों को आश्वासन दिया था कि एक सप्ताह में उनका भुगतान हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इससे खफा आउटसोर्स कर्मी हड़ताल पर रहे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 01:04 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 05:59 PM (IST)
लिखित आश्वासन की मांग पर अड़े आउटसोर्स कर्मी, डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन Prayagraj News
लिखित आश्वासन की मांग पर अड़े आउटसोर्स कर्मी, डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। नगर आयुक्त के आश्वासन के बावजूद भी आउटसोर्स चालक, हेल्पर और सफाई कर्मचारियों को ईपीएफ और मानदेय का भुगतान नहीं हुआ। इसे लेकर उनमें खासा आक्रोश है। आउटसोर्स कर्मचारी सोमवार को नगर निगम में प्रदर्शन के बाद मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर अपनी मांगों को पूरा करने के लिए नारेबाजी कर रहे हैं। आउटसोर्स कर्मी भुगतान शीघ्र किए जाने के लिखित आश्वासन पर अड़े रहे। हड़ताल के कारण सोमवार को मोहल्लों में सफाई तो हुई, लेकिन कूड़ा उठाने वाली गाडिय़ां न आने के कारण कूड़ा पड़ा रहा। मंगलवार को भी कूडा नहीं उठने से कूडे का ढेर लग गया है।

loksabha election banner

एक सप्‍ताह में भुगतान का नगर आयुक्‍त ने दिया था आश्‍वासन

नगर निगम के आउटसोर्स कर्मियों ने 26 और 27 नवंबर को छह महीने से वेतन न मिलने और ढाई साल का ईपीएफ का पैसा जमा न होने पर हड़ताल की थी। नगर आयुक्त रवि रंजन ने आउटसोर्स के कर्मचारियों को आश्वासन दिया था कि एक सप्ताह में उनका भुगतान हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इससे खफा आउटसोर्स कर्मी सोमवार को हड़ताल पर रहे। उन्होंने नगर निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी।

लिखित आश्वासन की मांग पर अड़े रहे

केंद्रीय कर्मशाला के प्रभारी अजय सक्सेना और डूडा के मिशन प्रबंधक राज कुमार द्विवेदी ने प्रदर्शन के दौरान आउटसोर्स कर्मियों को समझाने की कोशिश की लेकिन वह लिखित आश्वासन की मांग पर अड़े रहे। केंद्रीय कर्मचारी प्रभारी ने तीन बार उनसे वार्ता की, लेकिन वह नहीं माने। लिखित आश्‍वासन न मिलने पर आउटसोर्स कर्मी मंगलवार को भी हड़ताल पर रहे। नगर निगम में प्रदर्शन के दौरान मो. मूसा, रितेश कुमार, रविशंकर सोनकर, अनिल भारतीया, अमन रावत, कबीर, अरुण, चंदन, रितेश कुमार, अनिल, करन आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.