Move to Jagran APP

क्रिकेट की तरह अन्य खेल भी पाक से बंद हो : राजीव शुक्ला

सपा और बसपा के साथ गठबंधन में शामिल होने के मामले में कहा कि इस पर पार्टी हाईकमान ही कोई निर्णय करेगा। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के कुंभ में आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रयागराज आने का उनका कार्यक्रम बनेगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 03:45 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 03:45 PM (IST)
क्रिकेट की तरह अन्य खेल भी पाक से बंद हो : राजीव शुक्ला
क्रिकेट की तरह अन्य खेल भी पाक से बंद हो : राजीव शुक्ला

प्रयागराज : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि क्रिकेट की तरह अन्य खेल भी पाकिस्तान से बंद होने चाहिए। पुलवामा अटैक के बाद सीमा पर बने तनाव के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच वल्र्ड कप में क्रिकेट मैच नहीं खेलने को लेकर हो रही बहस पर कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि यदि क्रिकेट पर प्रतिबंध लगाना है, तो दूसरे खेलों पर भी प्रतिबंध लगाना चाहिए।

loksabha election banner

   राजीव शुक्ला गुरुवार को कुंभ का वैभव देखने संगम नगरी पहुंचे थे। उन्होंने पत्नी अनुराधा प्रसाद और बेटी मान्या शुक्ला के साथ संगम में स्नान किया। इसके बाद किला स्थित मूल अक्षयवट और बड़े हनुमान मंदिर में दर्शन-पूजन भी किया। स्वामी आनंद गिरि ने उन्हें बड़े हनुमान मंदिर में आरती कराई। उन्होंने मठ बाघंबरी गद्दी में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि के सानिध्य में दोपहर का भोजन किया। संगम नोज पर मीडिया से मुखातिब राजीव शुक्ला ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जहां तक द्विपक्षीय क्रिकेट का सवाल है वह पहले से ही बंद है।

   इसमें बीसीसीआइ ने पॉलिसी भी बनाई है कि भारत सरकार की अनुमति से ही द्विपक्षीय क्रिकेट मैच खेले जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सिर्फ आइसीसी के मैचों के खेलने की अनुमति बीसीसीआइ को दे रखी है। राजीव शुक्ला ने कहा कि केंद्र का आगे जो रुख रहता है उसके मुताबिक बीसीसीआइ उस पर अमल करेगी। वहीं आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के सवाल पर बीसीसीआइ के पूर्व उपाध्यक्ष ने कहा कि आतंकवाद की इस लड़ाई में पूरा विपक्ष प्रधानमंत्री के साथ खड़ा है। कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी केंद्र सरकार को आतंकवाद के मुद्दे पर पूरा समर्थन दिया है। इसलिए अब सरकार को आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाना ही चाहिए। राजीव शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास रहा है कि आतंकवाद की लड़ाई सबसे ज्यादा कांग्रेस ने लड़ी है और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सबसे ज्यादा शहीद कांग्रेस के नेता ही हुए है।

   उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को सबसे बड़ा सबक भी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने ही सिखाया था। वहीं पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लिए जाने के सवाल पर राजीव शुक्ला ने कहा कि सवाल ये है कि यदि दर्जा वापस लेना ही था तो दिया ही क्यों था। कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच कोई ज्यादा एक्सपोर्ट और इम्पोर्ट नहीं है, इसलिए मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लेने का कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। कांग्रेस की सक्रिय राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री के बाबत राजीव शुक्ला ने कहा कि उनके आने से दूरगामी और देशव्यापी असर पड़ेगा। सपा और बसपा के साथ गठबंधन में शामिल होने के मामले में कहा कि इस पर पार्टी हाईकमान ही कोई निर्णय करेगा। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के कुंभ में आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रयागराज आने का उनका कार्यक्रम बनेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.