Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में जमीन के विवाद में मारपीट, महिला की मौत, छह घायल Prayagraj News

दर्जन भर दूसरे पक्ष के लोगों ने कुल्हाड़ी व फरसा से हमला कर दिया। उसकी चीख-पुकार सुनकर परिवार के अन्य लोगों को भी दबंगों ने मारपीट कर जख्मी कर दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 10:47 AM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 07:25 PM (IST)
प्रतापगढ़ में जमीन के विवाद में मारपीट, महिला की मौत, छह घायल Prayagraj News
प्रतापगढ़ में जमीन के विवाद में मारपीट, महिला की मौत, छह घायल Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद प्रतापगढ में कंधई थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में जमीन को लेकर जमकर लाठी डंडे चले। इसमें एक महिला की जान चली गई। पांच अन्य लोग घायल हो गए। सभी का स्वरूपरानी अस्पताल प्रयागराज में इलाज चल रहा है। उधर, पुलिस ने दबिश देकर 12 लोगों को हिरासत में लिया है।

loksabha election banner

घूर के गडढे पर कब्‍जे को लेकर है विवाद

नारायणपुर गांव निवासी राम अचल यादव और संतलाल वर्मा निवासी भुसुंडी के बीच घूर के गड्ढे पर कब्जे को लेकर विवाद चल रहा था। गुरुवार शाम रामअचल खेत से वापस घर जा रहे थे। तभी घात लगाए बैठे संतलाल के पक्ष के लोगों ने उस पर कुल्हाड़ी व फरसे से हमला कर दिया।

लहूलुहान होकर गिरने के बाद भी आरोपित नहीं रुके

मारपीट होते देख बीच-बचाव करने पहुंची शारदा देवी (45) पत्नी धनीराम यादव पहुंची। हमलावरों ने उन पर हमला कर दिया और जमकर पीटा, जिससे वह लहूलुहान होकर गिर पड़ी। इतने पर भी हमलावर नहीं रुके। रामअचल के पक्ष के जो लोग भी पहुंचे, उन पर संतलाल पक्ष के लोग हमला करते रहे। हमले में शारदा के पति धनीराम यादव (50), राम अचल यादव (60), राम अवध यादव (63), ओमप्रकाश (45) पुत्र रामसहाय, उमा (24) पुत्री रामचंद्र यादव, संगीता (42) पुत्री राम अवध, ललिता (18) गंभीर रूप से घायल हो गई। इतने में खेत में काम कर रहा रामअचल का बेटा सुनील यादव मारपीट की सूचना मिलने पर घटनास्थल की तरफ दौड़ा, लेकिन हमलावरों का उग्र रूप देखकर ग्रामीणों ने उसे वहां जाने से रोक दिया।

अस्‍पताल में नाजुक बनी है धनीराम और रामअचल की हालत

सुनील ने फौरन डायल 112 पुलिस तथा 108 एंबुलेंस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा, वहां चिकित्सकों ने शारदा देवी, धनीराम, रामअचल, राम अवध संगीता को एसआरएन हॉस्पिटल प्रयागराज रेफर कर दिया। वहां इलाज के दौरान गुरुवार देर रात शारदा देवी की सांसें थम गई। जबकि धनीराम व रामअचल की हालत नाजुक बनी है। दोनों का  एसआरएन अस्पताल के आइसीयू में इलाज चल रहा है।

पुलिस ने पूछताछ के बाद दबिश देकर 12 को हिरासत में लिया है

उधर, पुलिस के पहुंचने के पहले पीडि़त पक्ष के लोगों ने हमलावरों के घर के बाहर खड़ी कार को पथराव करके क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना से गांव में तनाव है। इसके मद्देनजर नारायनपुर चौराहे पर पुलिस तैनात कर दी गई। पुलिस ने घरवालों से पूछताछ की। पुलिस की पूछताछ में जिन लोगों का नाम सामने आया है। उनकी तलाश में पुलिस दबिश दी। पुलिस की दबिश से आरोपितों में खलबली मच गई। पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 12 को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.