Move to Jagran APP

Coronavirus News Update : प्रयागराज में दो संक्रमित बुजुर्ग महिला मरीजों की मौत,एसआरएन अस्पताल में चल रहा था इलाज

कोरोना वायरस से संक्रमित एक महिला महिला मरीज ने एसआरएन अस्‍पताल में दम तोड़ दिया। अब तक जिले में कुल 10 मौत हो चुकी है। वहीं नारी निकेतन की दो लड़कियों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 02:54 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 07:56 PM (IST)
Coronavirus News Update : प्रयागराज में दो संक्रमित बुजुर्ग महिला मरीजों की मौत,एसआरएन अस्पताल में चल रहा था इलाज
Coronavirus News Update : प्रयागराज में दो संक्रमित बुजुर्ग महिला मरीजों की मौत,एसआरएन अस्पताल में चल रहा था इलाज

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस की स्थिति प्रयागराज में भयावह होती जा रही है। महामारी से संक्रमित दो और मरीज ने गुरुवार को दम तोड़ दिया। कोरोना वायरस की पॉजिटिव दोनों महिलाएं बुजुर्गं थी और गंभीर बीमारियों से पीडित थी। उनका कोविड-19 अस्पताल एसआरएन में इलाज चल रहा था। इस प्रकार जनपद में कोरोना से मरने वालों की संख्या 11 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने सक्रियता और बढ़ा दी है।

loksabha election banner

मालवीय नगर की महिला 29 जून को एसआएन अस्‍पताल में भर्ती थी

कोविड-19 के नोडल डॉ ऋषि सहाय ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव जिस सत्‍तर वर्षीय महिला की मौत हुई है, वह मालवीय नगर की रहने वाली थी। 29 जून को संक्रमित होने के बाद एसआरएन अस्पताल में भर्ती की गई थी। उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी। वहीं जीटीबीनगर की रहने वाली पचासी वर्षीय महिला को हार्ट की बीमारी थी। उसका इलाज चल रहा था। महिला की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

खुल्दाबाद स्थित नारी निकेतन की दो लड़कियों में कोरोना वायरस से संक्रमित

वहीं गुरुवार को जनपद में कोरोना वायरस से दो और संक्रमित मरीज मिले। दोनों पॉजिटिव केस खुल्दाबाद स्थित बालिका गृह के हैं। बालिका गृह में रहने वाली इन दोनों लड़कियों में कोई हिस्ट्री नहीं मिली है।

प्रतापगढ़ जिले में भी एक और मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज

इसी प्रकार पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में गुरुवार को कोरोना वायरस का एक और केस बढ़ गया है। इसके साथ ही संख्या 115 पहुंच गई है। नया संक्रमित मरीज जिला होम्योपैथिक कार्यालय का पूर्व कर्मचारी है, जो अपने घर संसारपुर में रहता है। पॉजिटिव होने की सूचना मिलने पर उसे कोविड-19 अस्पताल लालगंज शिफ्ट कर दिया गया है। जिले में अब तक कोरोना से सात लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि चार का इलाज चल रहा है। वहीं अन्य स्वस्थ हो चुके हैं।

कोरोना के 11 मरीज हुए स्वस्थ, अस्पताल से डिस्चार्ज

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अच्छी खबर यह है कि इससे ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी अधिक है। कोरोना के 11 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। इसमें करेली निवासी बेली अस्पताल के डॉक्टर, एक मरीज सिविल लाइंस, एक बाबा जी बाग, दो मरीज एसआरएन परिसर, दो राजापुर व एक मरीज नैनी का रहने वाला है जिन्हेंं डिस्चार्ज कर दिया गया।

शहर के 14 होटलों में भी सैंपलिंग हुई

कोविड-19 के नोडल डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि कोरोना संक्रमित दवा व्यवसायी के पाजिटिव आने पर लीडर रोड के करीब 400 दुकानदारों का चिह्नित किया गया था जिनकी सैंपलिंग कराई गई है। 160 दुकानदारों के सैंपल लिए गए हैं जबकि शहर के 14 होटलों में भी सैंपलिंग कराई गई। इन होटलों से 120 कर्मचारियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। उन्होंने बताया कि कोटवा कोविड अस्पताल में 27 व एसआरएन कोविड अस्पताल में 33 कोरोना पाजिटिव मरीज भर्ती हैं। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज के लैब में 470 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.