प्रयागराज : डिप्लोमा इन लर्निग एजूकेशन (डीएलएड) की परीक्षा में फेल होने पर प्रतिभा (20) पुत्री चंद्रशेखर ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। घटना गुरुवार को झूंसी थाना क्षेत्र के कटका ओवर ब्रिज के पास हुई। बेटी के आत्मघाती कदम से परिवार में मातम छा गया। पुलिस को मिले सुसाइड नोट में छात्रा ने आत्महत्या का कारण परीक्षा में फेल होना बताया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दरअसल, सहसों निवासी चंद्रशेखर किसानी करते हैं। उनकी बेटी प्रतिभा निजी कॉलेज से डीएलएड की पढ़ाई कर रही थी। परिजनों के मुताबिक, करीब एक सप्ताह पहले रिजल्ट आया तो पता चला कि प्रतिभा फेल हो गई। इसके बाद से ही वह गुमसुम रहने लगी। कहा जा रहा है कि गुरुवार को वह बिना बताए घर से निकल गई। इसके बाद कटका में ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। खुदकशी की जानकारी परिजनों को हई तो वह फौरन मौके पर पहुंचे।

वह प्रतिभा का क्षत विक्षत शव देखकर परिजन दहाड़ें मारकर रोने लगे। आननफानन में आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मौके से पुलिस को सुसाइड नोट मिला। इंस्पेक्टर झूंसी जितेंद्र सिंह ने बताया कि छात्रा ने सुसाइड नोट में माता-पिता से प्यार करने और परीक्षा में फेल होने के कारण खुदकशी करने की बात लिखी है। पुलिस का कहना है कि परिजनों की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस का कहना है कि तहरीर मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप