Move to Jagran APP

वृद्ध महिला को पटककर मार डाला, 10 पर बलवा व हत्या का केस दर्ज Prayagraj News

मांगलिक कार्यक्रम में विवाद के बाद एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष की महिला को पीटकर मार डाला। कई जख्‍मी भी हुए। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपितों में से कई को पकड़ लिया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 06:34 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 06:34 PM (IST)
वृद्ध महिला को पटककर मार डाला, 10 पर बलवा व हत्या का केस दर्ज Prayagraj News
वृद्ध महिला को पटककर मार डाला, 10 पर बलवा व हत्या का केस दर्ज Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ में लालगंज स्थानीय कोतवाली के पूरे तिलकराम गांव में बुधवार रात घर पर धावा बोलकर महिला को पटककर मार डाला। इस दौरान हुए हमले में चार लोग घायल हो गए। मृतका के पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया। पुलिस इस मामले में छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घटना को लेकर गांव में तनाव है।

loksabha election banner

कैसे हुई वारदात

पूरे तिलकराम (ताजपुर) गांव निवासी रमेश वर्मा पुत्र स्वर्गीय रामदेव की पड़ोसी बुधराम वर्मा से रंजिश चल रही है। बुधवार रात में गांव में भोलानाथ वर्मा के घर नवजात के निकासन पर दावत चल रही थी। वहां रमेश, बुधराम, राजू आदि मौजूद थे। दावत के दौरान रमेश और राजू में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। लोगों के बीच-बचाव करने पर रमेश घर चला आया। थोड़ी देर बाद राजू, बुधराम उर्फ लालाराम, राहुल, विकास समेत 10 लोगों के साथ लाठी, तमंचा से लैस होकर रमेश के घर पर धावा बोल दिया। बुधराम, राजू वर्मा दहशत फैलाने के लिए तमंचा लहराने लगे। रमेश को लाठी-डंडे से पीटने लगे।

बीच-बचाव करने पहुंची थी रमेश की मां, हमलावरों ने जान ले ली

बीच-बचाव करने रमेश की मां मल्हान (65) सामने आ गईं। हमलावरों ने उन्हें उठाकर पटक दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गईं। यही नहीं, बीच बचाव करने पहुंचे गांव के बलवंत पुत्र राम भरोस, अनिल व सुनील पुत्रगण हरिपाल, अन्नते पुत्र सूर्यपाल को भी मारपीट कर घायल कर दिया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी भेजा। चिकित्सकों ने घायल मल्हान को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजन मल्हान को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार लीवर फटने से महिला की मौत हुई है। पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने शव का श्रृंगवेरपुर में अंतिम संस्कार कर दिया।

पुलिस ने छह आरोपितों को हिरासत में लिया

इस घटना में मृतका के पुत्र रमेश की तहरीर पर गांव के बुधराम उर्फ लाला पुत्र कालूराम, राजू वर्मा पुत्र राजपाल, राहुल वर्मा पुत्र राम बहादुर, विकास पुत्र तीरथ वर्मा, धीरज पुत्र हरीलाल समेत 10 लोगों के खिलाफ बलवा, हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाल मनोज तिवारी ने बताया कि हमलावरों ने महिला को उठाकर पटक दिया था। मुकदमा दर्ज करके राजू वर्मा, राहुल वर्मा समेत छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.