प्रयागराज,जेएनएन । मोहल्लों और सड़कों से रोजाना कूड़ा उठाया जाए। नगर निगम की गाडिय़ां समय पर कूड़ा उठाने के लिए वार्डों में पहुंचें। इसके लिए कूड़ा उठाने वाली गाडिय़ों को अब जोन कार्यालयों में ही खड़ा किया जाएगा। जिन कार्यालयों में गाड़ी खड़ी करने की जगह नहीं है। उस कार्यालय के आसपास गाडिय़ों को खड़ा किया जाएगा। इससे शहर की सफाई व्‍यवस्‍था में काफी सुधार होगा है।

अभी तक केंद्रीय कर्मशाला और वर्कशाप में खड़ी होती हैं गाडिय़ां

नगर आयुक्त रवि रंजन ने इसके लिए केंद्रीय कर्मशाला प्रभारी को निर्देश जारी किया है। नगर निगम की कूड़ा उठाने वाली गाडिय़ां अभी तक केंद्रीय कर्मशाला और वर्कशाप में खड़ी होती हैं। इसके कारण गाडिय़ां सुबह फील्ड में देर से पहुंचती हैं। इससे सफाई व्यवस्था प्रभावित होती है। इसका स्थाई समाधान निकालने के लिए अब गाडिय़ों को जोन कार्यालय में ही खड़ा किया जाएगा।

गाड़ी कितने बजे से लेकर कब तक चलेगी, रहेगा लेखा जोखा

नगर निगम की प्रत्येक गाड़ी में रूट चार्ट रहेगा। गाड़ी कितने बजे से लेकर कब तक चलेगी। इसका डिटेल भी लिखा रहेगा। गाड़ी में लॉग बुक के साथ मेंटीनेंस लॉक बुक भी रहेगी। अगर कोई चालक इन सब के बिना गाड़ी चलाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नगर आयुक्त रवि रंजन का कहना है कि कूड़ा उठाने वाली छोटी गाडिय़ों को जोन कार्यालय में इसलिए खड़ा किया जा रहा है, क्योंकि इससे डीजल के साथ समय की बचत होगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021