Move to Jagran APP

प्रयागराज में शोहदों की अब खैर नहीं, थाने में चस्पा की जाएगी छेड़खानी करने वालों की तस्वीर

दुष्‍कर्म और छे़ड़खानी की घटनाओं को रोकने के लिए प्रयागराज की पुलिस सक्रिय हो गई है। अब थाने में छेड़खानी के आरोपित की फोटो चस्‍पा करने की तैयारी है। ऐसी हरकत करने वालों पर पुलिस कार्रवाई भी करेगी और उसकी तस्वीर को मुहल्ले में भी चस्पा करवाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 08:21 AM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 12:51 PM (IST)
प्रयागराज में शोहदों की अब खैर नहीं, थाने में चस्पा की जाएगी छेड़खानी करने वालों की तस्वीर
प्रयागराज में महिलाओं व किशोरियों से छेड़खानी करने वालों की अब खैर नहीं है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज जनपद में मनचलों और शोहदों की खैर नहीं होगी। अगर कोई छेड़खानी करते हुए पकड़ा जाएगा या पहले अश्लील हरकत करने के मामले में उसका नाम सामने आ चुका है तो उसकी थाने में तस्वीर चस्पा होगी। इतना ही नहीं, पुलिस कार्रवाई करने के साथ ही उसकी तस्वीर को मुहल्ले में भी चस्पा करवाएगी। ऐसा इसलिए कि मुहल्ला या गांव की लड़कियां उस युवक की हरकतों के बारे में जान सकें। इसके लिए पुलिस जिले भर में दुष्ट चिह्नीकरण अभियान चलाने जा रही है। इसमें गांव और मुहल्ले वालों की भी मदद ली जाएगी।

loksabha election banner

नवरात्र में पुलिस का है यह अभियान

वहीं महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वालंबन को लेकर जिले की पुलिस नवरात्र में नौ दिनों अलग-अलग अभियान चला रही है। महिलाओं के विरुद्ध लिखे गए मुकदमों को एक माह के भीतर निस्तारित किया जाएगा। इस मुहिम को पॉवर विवेचना नाम दिया गया है। साइबर बुलिंग अपराध के विषय में महिलाओं को जागरूक करने के लिए ई-जागरण अभियान चलेगा। इसके तहत क्या करें और क्या न करें से संबंधित दिशा-निर्देशों का पंपलेट वितरित किया जाएगा। चेतना जागरण के जरिए छेड़खानी करने वाले युवकों का विरोध करने और संवेदनशील पुलिसिंग के तहत पुलिस कर्मियों को महिलाओं के प्रति संवेदनशील होने के लिए हिदायत दी जाएगी।

बोले, एसएसपी सर्वश्रेष्‍ठ त्रिपाठी

एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि मिशन शक्ति के अंतर्गत नवरात्र में नौ दिनों के अनुसार अलग-अलग तय कार्यक्रम के तहत अभियान है। शक्ति वाहिनी सेवा पहले ही शुरू की जा चुकी है। महिला हेल्प डेस्क स्थापित करने के साथ ही नारी सम्मान अभियान चलाकर परिवार परामर्श केंद्र की मदद से काउंसलिंग कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.