Move to Jagran APP

अब कुंभ मेले के अफसरों को नई तैनाती का है इंतजार

कुंभ मेले में चार सौ से ज्यादा पुलिस प्रशासन और अन्य विभागों के अधिकारी लगे रहे। कुंभ के समापन पर अब अधिकारी मनचाही पोस्टिंग के लिए लखनऊ-दिल्ली की दौड़ लगा रहे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 12:21 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 12:21 PM (IST)
अब कुंभ मेले के अफसरों को नई तैनाती का है इंतजार
अब कुंभ मेले के अफसरों को नई तैनाती का है इंतजार

प्रयागराज : कुंभ में तैनात लगभग 30 प्रशासनिक और 50 से ज्यादा पुलिस के अधिकारियों समेत विभिन्न विभागों के चार सौ अफसर अब नई तैनाती के इंतजार में हैं। मनचाही पोस्टिंग के लिए अफसर लखनऊ और दिल्ली की दौड़ भी लगाना भी शुरू कर दिए हैं। वैसे सरकार कुंभ के सफल और सकुशल संपन्न होने के बाद अधिकारियों को अच्छी तैनाती देने का मन बना चुकी है। ज्यादातर अफसरों को उनके मनमाफिक तैनाती मिलने की संभावना है।

prime article banner

मेले को समेटने के लिए अफसर अभी यहां रहेंगे

कुंभ के आयोजन के लिए तंबुओं का अस्थायी शहर बसाया गया था। लगभग दो माह के लिए अस्थायी जिला बनाया गया था, जिसमें हर विभाग के अधिकारी तैनात किए गए थे। पूरा जिले का सेटअप था। अब कुंभ का समापन हो जाने पर अफसरों की नई तैनाती का समय आ गया है। कई विभागों में ट्रांसफर-पोस्टिंग शुरू भी हो गई है। वैसे मार्च तक ज्यादातर अफसरों को रहना है, क्योंकि अभी जो बजट जारी हुआ है, उसका लेखा-जोखा और रिपोर्ट शासन को जानी है। साथ ही मेले को समेटने के लिए अफसर अभी यहां रहेंगे।

सुरक्षा को एक हजार पुलिस व पीएसी रहेगी तैनात

सामान आदि की सुरक्षा के लिए अभी लगभग एक हजार पुलिस और पीएसी के जवान तैनात रहेंगे। प्रशासन और पुलिस के कई अधिकारी तो प्रयागराज मेला प्राधिकरण में भी तैनात हो सकते हैं, जबकि ज्यादातर जिलों में पोस्टिंग चाहते हैं। कुंभ मेले में सबसे ज्यादा अधिकारी व कर्मचारी पीडब्ल्यूडी, विद्युत, जल निगम, स्वास्थ्य विभाग में तैनात किए गए थे।

मार्च तक अधिकारियों की यहां है जरूरत : कुंभ मेलाधिकारी

कुंभ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद का कहना है कि अभी मार्च तक कई अधिकारियों की यहां आवश्यकता है। डीआइजी कुंभ केपी सिंह ने बताया कि मेले में प्रयुक्त किए गए सामान आदि की सुरक्षा के लिए अभी फोर्स की जरूरत है। वैसे भी अभी स्नानार्थी आ रहे हैं, जिससे उनकी भी सुरक्षा की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.