Move to Jagran APP

अब खीरी में मिला 'बोतल बम', धमकी भरा पत्र

मेजा में 'सिलेंडर बमÓ और धमकी भरे खत की जांच चल ही रही थी कि शनिवार को खीरी में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां के सीकी गांव में एक मंदिर के करीब 'बोतल बमÓ और धमकी भरा खत मिला।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 20 Mar 2016 04:44 AM (IST)Updated: Sun, 20 Mar 2016 04:47 AM (IST)
अब खीरी में मिला 'बोतल बम', धमकी भरा पत्र

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : मेजा में 'सिलेंडर बमÓ और धमकी भरे खत की जांच चल ही रही थी कि शनिवार को खीरी में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां के सीकी गांव में एक मंदिर के करीब 'बोतल बमÓ और धमकी भरा खत मिला। इस घटना ने इलाके में खलबली मचा दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बम को निष्क्रिय किया। पुलिस के साथ ही आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) भी मामले की जांच की कर रहा है। हालांकि बम के शक्ल में मिली बोतल में किसी तरह का विस्फोटक पदार्थ नहीं था।

loksabha election banner

सीकी गांव में एक मंदिर है। वहां भगवान शिव और हनुमान की मूर्ति स्थापित है। शनिवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे कुछ ग्रामीण मंदिर में पूजा करने के लिए गए। इसी दौरान उनकी नजर वहां पड़ी एक बोतल पर पड़ी। कोल्ड ड्रिंक की प्लास्टिक की बोतल में चार लोहे की पतली रॉड और तार को लाल व पीले रंग के टेप से चिपकाया गया था। यह देख गांववाले दहशत में आ गए। ग्राम प्रधान अनिल पांडेय ने इसकी खबर पुलिस को दी। थोड़ी देर बाद एसओ खीरी अनिल कुमार राय, सीओ मेजा जितेंद्र दुबे फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने डंडे के सहारे बोतल बम को पानी में डाल दिया। इसके बाद उसकी जांच की गई तो पता चला कि उसमें किसी तरह का विस्फोटक नहीं थी। अलबत्ता बोतल खोलने पर उसके भीतर एक धमकी भरा खत मिला, जिसने पुलिस और खुफिया एजेंसी को फिर से चुनौती दी। सीओ ने बताया कि बोतल को बम की शक्ल देकर दहशत फैलाने की कोशिश की गई है। फिलहाल यह कारस्तानी करने वाले के बारे में पता लगाया जा रहा है।

...........

शातिर ने यह लिखा है खत में

खत में जो लिखा है वह समझ से परे है। टूटी-फूटी भाषा में लिखा गया है कि 'किसी भी डॉक्टर ने स्टेटमेंट मत देना कि वो पागल है। तुम तो जानवर से भी बदतर हो। किस्मत वाले हो जो तुम्हारा डिपार्टमेंट लिस्ट में नहीं है, वरना मेडिकल की फील्ड ही सुधर जाता।Ó पुलिस का मानना है कि इस पत्र के जरिए शरारती युवक ने डॉक्टरों को धमकी दी है।

---------------

यह किसी की शरारत है। वह कौन है यह अभी तक नहीं पता चला पाया है। शरारत करने वाले के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

- रमाकांत प्रसाद, एसपी क्राइम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.