मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

प्रतापगढ़/इलाहाबाद : मतदाता भाग्यविधाता हैं। देश का भाग्य इन्हीं के द्वारा लिखा जाना है। वह इसे तभी संभव कर पाएंगे, जब इसका महत्व समझेंगे। यह बात उनको स्वास्थ्य विभाग भी बताएगा। फिलहाल प्रतापगढ़ में उनकी शक्ति का एहसास कराएगा। मतलब यह कि अस्पतालों में आने वाले मरीज दवा और सलाह के साथ मतदाता जागरूकता की खुराक भी पाएंगे, ताकि वह लोकसभा चुनाव में जमकर मतदान करें।

लिखा होगा..12 मई को जरूर करें मतदान

जिले में 27 सीएचसी, पांच ब्लाक स्तरीय पीएचसी, 55 अतिरिक्त पीएचसी, एक-एक अर्बन हेल्थ सेंटर व जिला पुरुष और महिला अस्पताल हैं। जिला अस्पताल की हर दिन की ओपीडी लगभग 12 सौ होती है। महिला अस्पताल में 500 महिलाएं प्रतिदिन ओपीडी में आती हैं। अंचल के अस्पतालों में भी करीब तीन हजार मरीज प्रतिदिन इलाज कराने आते हैं। इन सब के नाम से ओपीडी का पर्चा बनता है। खून की जांच व एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड भी होता है। अब इनके पर्चों पर मतदाता जागरूकता की मुहर भी लगाई जाएगी। इस पर लिखा होगा..12 मई को जरूर करें मतदान।

सीएमओ ने मेडिकल अफसरों को जारी किया पत्र

सीएमओ ने सभी सीएचसी, पीएचसी व उपकेंद्रों के प्रभारियों को लिखित पत्र जारी कर दिया है। दोनों बड़े अस्पतालों के सीएमएस को भी पत्र भेजा गया है। इसमें उन्होंने कहा है कि सभी प्रभारी मुहर बनवा लें। उसे पर्चा काउंटर और जांच काउंटरों पर रखवा दें। हर पर्चे और जांच रिपोर्ट व पत्राचार में भी उक्त मुहर ठप्पे के रूप में लगाई जाए। मरीज को लोकसभा चुनाव में मतदान करने का संकल्प दिलाया जाए।

मतदाता जागरूकता में चिकित्सकों का भी योगदान रहेगा : डॉ. चौबे

जिला अस्पताल में इसके नोडल अफसर बनाए गए वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. आरपी चौबे का कहना है कि मतदाता जागरूकता में चिकित्सकों का भी योगदान रहेगा। हर मरीज व उसके परिजनों को इसके लिए जागरूक किया जाएगा।

कहते हैं सीएमओ

फोटो 26 पीआरटी 25

सीएमओ प्रतापगढ़ डॉ. एके श्रीवास्तव कहते हैं कि लोकतंत्र के उत्सव में विभाग शामिल है। जिले के सभी मेडिकल अफसरों को पत्र जारी कर इसके निर्देश दिए गए हैं कि वह मुहर बनवाएं। मरीजों के पर्चो व अन्य पत्राचार में उसे जरूर लगाएं ताकि जिले में खूब मतदान हो।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप