Move to Jagran APP

सिक्स लेन पुल के लिए भूमि अधिग्रहण को 272 लोगों को नोटिस Prayagraj News

गंगा नदी पर एक्स्ट्रा डोज सिक्स लेन पुल बनाने की कवायद शुरू है। तीन गांव के लोगों को नोटिस भेजी गई है। अभी कई और गांवों में भी नोटिस भेजी जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 11:28 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 11:28 AM (IST)
सिक्स लेन पुल के लिए भूमि अधिग्रहण को 272 लोगों को नोटिस Prayagraj News
सिक्स लेन पुल के लिए भूमि अधिग्रहण को 272 लोगों को नोटिस Prayagraj News

 प्रयागराज, जेएनएन। संगम नगरी में गंगा नदी पर बनने वाले प्रदेश के पहले एक्स्ट्रा डोज सिक्स लेन पुल के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हो रही है। तीन गांव के 272 लोगों को भूमि अधिग्रहण के लिए नोटिस भेज दिया गया है। बाकी छह गांवों के लोगों को बाद में नोटिस भेजा जाएगा। जिन लोगों को नोटिस भेजी गई है, उन्हें कलेक्ट्रेट स्थित चकबंदी कार्यालय में आकर जमीन के मालिकाना हक के दस्तावेज जमा करने होंगे। उसके पश्चात मुआवजे की राशि उनके खाते में जाएगी। मलाक हरहर उपरहार गांव में लोगों को सबसे ज्यादा एक करोड़ रुपये एक हेक्टेयर भूमि का मुआवजा दिया जाएगा। 

loksabha election banner

 फाफामऊ और तेलियरगंज में लगने वाले जाम से लोगों को मिलेगी राहत 

फाफामऊ और तेलियरगंज में लगने वाले जाम से शहर वासियों को निजात दिलाने के लिए गंगा नदी पर 1948.25 करोड़ रुपये की लागत से सिक्स लेन पुल बनने जा रहा है। पुल मलाक हरहर से शुरू होकर गंगा नदी के ऊपर से होकर स्टेनली रोड पर लाला लाजपत राय मार्ग क्रासिंग (बेली चौराहे) पर आकर मिलेगा। पुल सदर तहसील के पांच गांव (बेली उपरहार, बेली कछार, म्योराबाद, असदुल्लापुर नकौली, मेंहदौरी कछार) और सोरांव तहसील के चार गांव (बेला कछार फाफामऊ, मोरहू कछार, मोरहू उपरहार, मलाक हरहर उपरहार) से होकर जाएगा। 

सोरांव तहसील के तीन गांव में भूमि अधिग्रहण पहले होगा 

सबसे पहले सोरांव तहसील के तीन गांव में भूमि अधिग्रहण होगा। इसके लिए मलाक हरहर उपरहार, बेला कछार फाफामऊ, मोरहू कछार के कुल 272 लोगों को नोटिस भेजा गया है। मलाक हरहर उपरहार गांव में लोगों को एक हेक्टेयर भूमि के लिए एक करोड़ रुपये मुआवजा मिलेगा। मोरहू कछार में 31 लाख से अधिक का मुआवजा मिलेगा। 

बोले अधिकारी

विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी अनिल चतुर्वेदी का कहना है कि पहले तीन गांव में भूमि अधिग्रहण होगा। उसके लिए लोगों को नोटिस भेज दी गई है। सिक्स लेन पुल के लिए कुल 62 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण किया जाना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.