प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना काल में जहां कामकाज प्रभावित हुआ। लोगों की जिंदगी ठहर सी गई और दिनचर्या भी बदल गई। ऐसे मेंं खिलाडिय़ों की प्रतिभा निखारने के लिए आनलाइन प्रतियोगिता कराई गई और विजेताओं को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करना बेहद जरूरी है। ताकि वे भविष्य में कुछ अच्छा कर सकें।

नार्दन फुटबाल अकादमी प्रयागराज ने ग्रासरूट्स फुटबॉल दिवस मनाया। आल इंडिया फुटबाल फेडरेशन (एआइएफएफ) के महासचिव कुशल दास, ग्रासरूट्स डेवलपमेंट के सीनियर मैनेजर रथिन साहा व टेक्निकल निदेशक सावियो मेडिएरा ने संयुक्त रूप से नॉर्दन फुटबॉल अकादमी को प्रमाण पत्र जारी किया। साथ ही अकादमी के उत्कृष्ट काम को सराहा।

नार्दन फुटबाल अकादमी प्रयागराज के निदेशक एवं मुख्य प्रशिक्षक इंद्रनील घोष ने कहा कि अकादमी कई साल से ग्रासरूट्स फुटबाल को बढ़ावा दे रही है। कहा मई में पूरे एशिया में ग्रासरूट्स फुटबाल दिवस मनाया जाता है। कोरोना महामारी की वजह से पिछले दो साल से अकादमी ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित कर रही है। इसके तहत फुटबाल क्विज, फुटबाल स्किल वीडियो प्रतियोगिता कराई गई। विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। खिलाडिय़ों की प्रतिभा को निखारने को लेकर एआइएफएफ ने प्रयागराज की नार्दन फुटबाल अकादमी को ग्रासरूट्स को बढ़ावा देने के लिए प्रमाण पत्र भेंट किया।

24 व 25 मई को आयोजित ऑनलाइन प्रतियोगिता में आदित्य पांडेय, देवेंद्र कुशवाहा, हॢषत ओझा, अखिलेश, मनीष, मितेश, अमन, अतुल, प्रथमेश, श्रेयश, शिवम ने बाजी मारी थी। इसलिए इन विजेताओं को प्रमाण पत्र भेंटकर सम्मानित भी किया गया।

Edited By: Brijesh Srivastava