Move to Jagran APP

पूर्व सांसद अतीक अहमद के कुर्क किए गए मकानों के भीतर नहीं मिला कोई सामान Prayagraj News

अतीक के आवास पर जब खुल्दाबाद पुलिस पहुुंची तो वहां देखते ही देखते वहां कई वकील पहुंच गए और लोगों की भीड़ जुट गई। मकानों के भीतर से कोई सामान नहीं मिला।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 09:52 AM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 09:52 AM (IST)
पूर्व सांसद अतीक अहमद के कुर्क किए गए मकानों के भीतर नहीं मिला कोई सामान Prayagraj News
पूर्व सांसद अतीक अहमद के कुर्क किए गए मकानों के भीतर नहीं मिला कोई सामान Prayagraj News

 प्रयागराज,जेएनएन। पुलिस ने बुधवार शाम गहमागहमी के बीच अतीक अहमद की संपत्तियों (मकानों) को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कुर्क करने की कार्रवाई की। इस दौरान जिन मकानों के भीतर कुछ सामान मिलने की उम्मीद थी, वहां कमरे भी पूरी तरह से खाली मिले। कालिंदीपुरम वाले मकान में अतीक के कुछ करीबी रहते थे, लेकिन पुलिस की कार्रवाई से पहले ही वह भी अपना सामान समेटकर निकल गए थे।

loksabha election banner

चकिया स्थित अतीक के आवास पर जब खुल्दाबाद पुलिस पहुुंची तो वहां देखते ही देखते वहां कई वकील पहुंच गए और लोगों की भीड़ जुट गई। छानबीन के बाद पुलिस इस आवास से करीब 500 मीटर दूर दूसरे मकान पर पहुंची, जहां महज एक कमरा बना हुआ था। यहां पुलिस ने कमरे का दरवाजा खोला तो आसपास के लोग बाहर निकल आए। महिलाएं अपने-अपने मकान की छत पर खड़ी होकर इधर-उधर देखती रहीं। ताला लगाकर उसे सील करने के बाद दीवार पर जिलाधिकारी का आदेश लिखवाया जा रहा था, तभी यहां भी कई अधिवक्ता आ गए। मगर कोई पुलिस से कुछ कह नहीं सका। इसी तरह सिविल लाइंस में भी कुर्की की कार्रवाई के दौरान तमाशबीन जुटे।

करीबियों में खलबली

पुलिस व प्रशासन के कसते शिकंज से अतीक के करीबियों में खलबली मची हुई है। कहा जा रहा है कि अभी कई और अचल संपत्तियां है जिन्हें गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त किया जाएगा।

चकिया वाले मकान में 21 लोग किराए पर:

चकिया स्थित अतीक के मकान में चार परिवार के 21 सदस्य किराए पर रहते हैं। एक मंजिल बने इस मकान में कई कमरे हैं। हालांकि मकान बहुत अच्छा नहीं बना है। वहां मजदूरी करने वाले और गरीब लोग ही रहते हैं। पुलिस ने सभी को मकान खाली करने का निर्देश देते हुए नोटिस चस्पा किया है।

अब पुलिस करेगी रखवाली

कुर्क किए गए मकानों की रखवाली अब पुलिस करेगी। जिलाधिकारी के आदेशानुसार तीनों ही थानेदार इनके प्रशासक होंगे। खुल्दाबाद, सिविल लाइंस और धूमनगंज पुलिस अचल संपत्तियों की देखरेख करेगी और नुकसान करने वालों पर कार्रवाई करेगी। पुलिस अतीक की 30 और अचल संपत्ति को कुर्क करने की रिपोर्ट डीएम को भेजी है।

बसपा सरकार में भी हो चुकी है कुर्की

 बसपा शासनकाल के दौरान वर्ष 2003-04 में भी पुलिस ने तत्कालीन डीएम के आदेश पर अतीक की कई संपत्तियां कुर्क की थीं। हालांकि इस बार पहले से ज्यादा अचल संपत्तियां चिह्नित कर कुर्की का आदेश जारी करने के लिए रिपोर्ट जिलाधिकारी के पास भेजी गई हैं। कुछ दिन पहले अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन ने पुलिस पर प्रताडऩा का आरोप लगाया था। कहना है कि 2003 में जिन संपत्ति को कुर्क किया गया था, उसे वर्ष 2004 में रिलीज कर दिया गया था। अब साजिश के तहत पुलिस जिलाधिकारी को गलत रिपोर्ट बनाकर जिलाधिकारी को दे रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.