प्रयागराज, जेएनएन। शनिवार को परेड मैदान में आयोजित होने वाले पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान यातायात व्यवस्था की तैयारी कर ली गई है। शनिवार यानी आज भोर में चार बजे से शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। वहीं शनिवार को संगम जाने के लिए जीटी जवाहर चौराहा से अलोपीबाग, दारागंज थाना होते हुए गंगा भवन से दाहिने मोरी मार्ग का प्रयोग किया जाएगा। वापसी का भी यही मार्ग रहेगा। कार्यक्रम के दौरान बंधा रोड से काली सड़क रैैंप, त्रिवेणी रैैंप, संगम चौकी चौराहा, जगदीश रैैंप से परेड क्षेत्र की ओर आवागमन पर रोक रहेगी।

जानें पीएम के आगमन पर ट्रैफिक प्‍लान

पार्किग व्यवस्था के तहत वीआइपी और अन्य अधिकारियों के वाहन लाल और काली सड़क के बीच खाली जगह पर खड़े कराए जाएंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं के चार पहिया वाहन प्लाट नंबर 17 से लगे पार्किंग स्थल पर खड़े होंगे। पुलिस और प्रशासनिक कर्मचारियों के वाहन यातायात पुलिस लाइन माघ मेला के सामने पार्किंग में खड़े होंगे। इसके अलावा गंगापार क्षेत्र से आने वाले दिव्यांग लाभार्थियों की बसों को बांगड़ चौराहा से पार्किंग स्थल 17 में प्रवेश कराकर लाल और त्रिवेणी मार्ग के बीच बने ब्लाक में खड़ा कराया जाएगा। गंगापार से आने वाले लाभार्थियों की बसों को हर्षवर्धन चौराहा से पार्किग स्थल प्लाट नंबर 17 पर गंगापार क्षेत्र के ब्लाक में खड़ी कराई जाएंगी। इन बसों की वापसी बांगड़ चौराहा से होगी।

भाजपा नेताओं ने कार्यक्रम स्थल का किया दौरा

भाजपा नेताओं ने भी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है। महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारियों ने परेड मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। उनके साथ गिरजेश मिश्रा, गिरि बाबा, राजू पाठक, बृजेश मिश्रा, पवन श्रीवास्तव भी थे।

भाजपाइयों ने शहर में स्वच्छता अभियान चलाया

वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीएम के आगमन को लेकर शहर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। महानगर के सभी मंडलों में पार्कों, चौराहों पर साफ-सफाई की गई। फूलपुर की सांसद केसरी देवी पटेल के नेतृत्व में अमर शहीद आजाद पार्क में सफाई अभियान चलाया गया। उधर, महानगर अध्यक्ष के नेतृत्व में यमुना के बरगद घाट पर साफ-सफाई की गई। खुल्दाबाद मंडल की ओर से साईं संत कंवर राम की प्रतिमा की सफाई की गई। चौक मंडल की ओर से छुन्नन गुरु की प्रतिमा तथा घंटाघर चौराहे की सफाई हुई। महानगर प्रवक्ता पवन श्रीवास्तव ने बताया कि आज शाम को सभी चयनित चौराहे पर पार्टी के ध्वज और बैनर लगाए जाएंगे। अभियान में गौरव गुप्ता, कौशिकी सिंह, संजय कुशवाहा, विजय श्रीवास्तव भी शामिल रहे।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस